नई दिल्ली. कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 152 प्रत्याशियों की अपनी पहली सूची जारी कर दी. इस सूची के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा और राज्य पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक विधानसभा से मैदान में हैं. गहलोत और पायलट ने बुधवार को अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वे चुनाव लड़ेंगे.

कांग्रेस ने राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष गिरिजा व्यास को उदयपुर से, वहीं वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को नाथद्वारा से चुनाव मैदान में उतारा है. राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर लाल डूडी नोखा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे. केकड़ी से रघु शर्मा, राजसंद से नारायण सिंह भाटी, नाथद्वारा से सीपी जोशी को टिकट दिया गया है. हिंडौनसिटी से भरोसीलाल जाटव, जोधपुर से हीरालाल, शाहपुरा से मनीष यादव, लालसोंठ से परसादी लाल मीणा, नोंखा से रामेश्वर डूडी, बानासूर से शकुंतला रावत को टिकट मिला है.

बीजेपी सांसद को मिला टिकट
बुधवार को ही भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को देवली उनियारा से मैदान में उतारा गया है. पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति के महासचिव मुकुल वासनिक ने सूची जारी की. पीपलदा से राम नारायण मीणा, चित्तौड़गढ़ से सुरेंद्र सिंह जादावत, प्रतापगढ़ से रामलाल मीणा को टिकट दिया है.

10 जनपथ पर हो रही थी मिटिंग
बता दें कि गुरुवार दोपहर से कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पर चल रही थी. इसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक के अलावा करीब 20 सदस्य मौजूद रहे. वहीं राजस्थान से अशोक गहलोत प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट विधायक दल के नेता रामेश्वर डूडी, स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी शैलजा समेत एआईसीसी के राजस्थान के चारों सचिव विवेक बंसल योगेंद्र यादव तरुण कुमार और काजी निजामुद्दीन भी बैठक के दौरान आपस में टिकट को लेकर विमर्श कर रहे थे.