नई दिल्ली/रायपुर. छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार की रात को प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 37 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. इसके पहले कांग्रेस दो लिस्ट जारी कर चुकी है. खास बात है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पाटन सीट से चुनाव लड़ेंगे. Also Read - दिग्विजय सिंह अमर्यादित भाषा वाले आ रहे कॉल्‍स से हुए परेशान, बंद किया मोबाइल फोन

बता दें कि पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 12 सीटों पर प्रत्याशियों को टिकट दिया था. इस दौरान कांकेर सीट से विधायक शंकर धुर्वा का टिकट काट दिया गया है. उनकी जगह पर पूर्व आईएएस शिशुपाल सोरी को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं, दूसरी लिस्ट में छह सीट पर प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. राजनांदगांव से कांग्रेस ने सीएम रमन सिंह के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है.

टीएस सिंह देव अंबिकापुर से
पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस विधायक दल के नेता टी एस सिंह देव अम्बिकापुर से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत सक्ति विधानसभा सीट से मैदान में उतरेंगे. इस बार विधानसभा चुनावों में कांग्रेस भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकने का प्रयास करेगी. भाजपा प्रदेश में 2003 से ही सत्ता पर काबिज है.

दो चरण में चुनाव
प्रदेश में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होने हैं. पहले चरण में प्रदेश में नक्सल प्रभावित 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान कराया जाएगा. शेष 72 सीटों पर दूसरे चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा. मतों की गिनती 11 नवंबर को होगी. कांग्रेस ने पहले चरण में होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवारों की सूची 18 और 22 अक्टूबर को जारी की थी. पहले चरण के मतदान में कांग्रेस ने राजनांदगांव सीट पर मुख्यमंत्री रमन सिंह के मुकाबले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को मैदान में उतारा है.