नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन की जीत पर सहयोगी दलों एवं पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि राज्य की जनता ने भाजपा के ‘विभाजनकारी एजेंडे’ को पराजित किया है. सोनिया ने कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन में विश्वास व्यक्त करने के लिए झारखंड की जनता का धन्यवाद किया. उन्होंने हेमंत सोरेन, सभी सहयोगी दलों और कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

झारखंड के नए मुख्यमंत्री बनें हेमंत सोरेन, 27 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में लेंगे शपथ

सोनिया ने कहा, ‘यह जीत बहुत खास है और समकालीन महत्व की है. भाजपा के विभाजनकारी एजेंडे को पराजित करने के लिए झारखंड के लोग विशेष आभार एवं बधाई के हकदार हैं. “उन्होंने कहा, ‘लोगों ने इस जनादेश से समाज को जाति एवं धर्म के आधार पर बांटने के भाजपा के प्रयास को पराजित किया.”

कौन हैं झारखंड में BJP की नैया डुबोने वाले हेमंत सोरेन, कुछ ऐसी रही है अब तक की जर्नी

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड विधानसभा चुनाव में जेएमएम के गठबंधन की जीत पर हेमंत सोरेन को बधाई देते हुए राज्‍य की सेवा करने की शुभकामनाएं दी हैं. वहीं, गृह मंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव के जनादेश का सम्मान करते हुए पार्टी के प्रतिद्वंद्वी गठबंधन से मिली पराजय को स्वीकार करती है.