नई दिल्ली: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (Congress) के आह्वान पर आर्थिक हालात, बेरोज़गारी, किसानों के मुद्दों और महंगाई को लेकर 14 दिसंबर 2019 को दिल्ली के रामलीला मैदान पर भारत बचाओ रैली का आयोजन किया जा रहा है.

इस रैली के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी तैयारियों में जुटी है. कांग्रेस की महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) खुद इस रैली तैयारियों में व्यस्त हैं. प्रियंका गांधी लखनऊ में मौजूद रहकर एक-एक तैयारी का जायजा ले रही हैं. महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर पूरी कांग्रेस कमेटी और जिला कमेटियां रैली को सफल करने के लिए लगातार जनसंपर्क और नुक्कड़ सभाएं कर रही हैं. हर जिले से जिला पदाधिकारियों द्वारा बस, ट्रेन की बोगियां बुक कराईं जा रही हैं.

राहुल गांधी ने किया ऐलान, अगर सरकार बनेगी तो किसानों की होगी कर्जमाफी, झारखंड में लाएंगे बदलाव

कांग्रेस ने रैली की तैयारियों के लिए एक वालेंटियर फ़ोर्स का गठन किया है. इस वालेंटियर फ़ोर्स की निगरानी के लिए एक कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी. इस कॉल सेंटर का काम प्रचार में मदद व मोबलाइजेशन के काम में मदद करना होगा. सूत्रों के मुताबिक भारत बचाओ रैली को सफल बनाने के लिए महासचिव प्रियंका गांधी के निजी संदेश भी लोगों तक पहुंचाए जाएंगे.