नयी दिल्ली: कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 51 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की. पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को भोकर सीट से चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. Also Read - सुभाषचंद्र बोस के धर्मनिरपेक्ष विचारों के खिलाफ थे RSS के लोग, BJP को जयंती मनाने का अधिकार नहीं: कांग्रेस

Also Read - Congress President Election: कांग्रेस ने कहा- जून में उसका नया निर्वाचित अध्यक्ष होगा

  Also Read - Breaking News, Congress President Election: जानें कब होगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, सोनिया ने किया ऐलान

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में (प्रत्याशियों के) नामों को मंजूरी दिये जाने के बाद उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप दिया गया. राज्य विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की प्रथम सूची के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय बालासाहेब थोराट को संगमनेर से उम्मीदवार बनाया गया है.

BJP ने 13 राज्यों के विधानसभा उपचुनाव के लिए किया उम्मीदवारों का ऐलान, यूपी से इन्हें मिला टिकट

विलासराव देशमुख के बेटे अमित को लातूर (शहर) से टिकट

पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे अमित को लातूर (शहर) सीट से टिकट दिया गया है. वहीं, पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की बेटी प्रणिती सोलापुर शहर (मध्य) सीट से चुनाव लड़ेंगी. पार्टी के वरिष्ठ नेता नितिन राउत को नागपुर उत्तर (सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एकनाथ गायकवाड़ की बेटी और धारावी की मौजूदा विधायक वर्षा एकनाथ गायकवाड़ को भी टिकट दिया है. राज्य में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होंगे और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. (इनपुट एजेंसी)