नई दिल्ली: बीजेपी और कांग्रेस के प्रवक्ता के बीच राहुल गांधी के उर्दू अखबार में छपे एक बयान को लेकर ट्विटर वार हो गया. एक उर्दू अखबार की रिपोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताए जाने को अफवाह करार देते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सभी भारतीयों की पार्टी है, भाजपा का काम महज अफवाह फैलाना है.

गौरतलब है कि उर्दू अखबार इंकलाब ने अपनी एक रिपोर्ट में लिखा था कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. इस खबर को ट्वीट करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रकोष्ठ के प्रभारी अनिल बलुनी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज करते हुए कहा कि यह एक ‘ जनेऊधारी गांधी ‘ का बयान है.

हालांकि कांग्रेस पार्टी ने इस खबर को सिरे से ख़ारिज करते हुए इसे बकवास बताया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी प्रवक्ता अनिल बलुनी के ट्वीट का जवाब देते हुए राहुल गांधी के इस बयान से इनकार करते हुए इसे कोरी अफवाह बताया है. उन्होंने उलटा बीजेपी पर तंज कसते हुए ट्वीट करते हुए लिखा, जब सरकारें असफल हो जाती हैं तो अफवाहों का शासन चलता है.  

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी अपनी असफलताओं को छिपाने के लिए अफवाहों का सहारा ले रही है. उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा कि, जब सरकार असफल होती है तब अफवाहों का शासन चलता है. कांग्रेस पार्टी 132 करोड़ भारतीयों की पार्टी है, फिर चाहे वह किसी भी धर्म, जाति, नस्ल, रंग के हों. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि कोई भी भक्त हमें हमारे मार्ग से विचलित नहीं कर सकता साथ ही अपने ट्वीट का समापन उन्होंने जय हिन्द लिख कर किया.