नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता मिलिंद देवड़ा ने पीएम मोदी की ह्युस्टन में हुए ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की तारीफ की. मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा कि ह्यूस्टन में पीएम मोदी का संबोधन भारत की सॉफ्ट पावर डेप्लोमेसी को दर्शाता है. इसके साथ ही उन्होंने इस मौके पर अपने पिता मुरलीभाई को याद करते हुए कहा कि वह भारत-अमेरिका के गहरे संबंधों के शुरुआती शिल्पकारों में से एक थे. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की मेहमान नवाजी और भारतीय अमेरिकियों के योगदान ने हमें गौरवान्वित किया है.

मिलिंद देवड़ा के ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद कहा और लिखा कि आप मेरे अच्छे मित्र हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ”आपने मेरे मित्र स्वर्गीय मुरली देवड़ा जी की अमेरिका के साथ मजबूत रिश्तों के प्रति प्रतिबद्धता को बिल्कुल सही रेखांकित किया है. आज वह भारत-अमेरिका के बीच मजबूत होते रिश्तों को देखकर जरूर खुश होते.” इसके साथ ही किरण रिजिजू ने भी ईमानदारी और बिना किसी भय के अपनी राय रखने के लिए मिलिंद देवड़ा की तारीफ की.

पीएम मोदी के ट्वीट पर धन्यवाद कहते हुए मिलिंद देवड़ा ने लिखा, ”मेरे पिता हमेशा से देश को आगे रखते थे और उन्होंने अमेरिका के साथ मजबूत रिश्तों के सभी सरकारों के साथ मिलकर काम भी किया.”

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने रविवार को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में मेगा कार्यक्रम ‘हाउडी मोदी’ में शिरकत की. अमेरिका की यात्रा पर जाने वाले किसी निर्वाचित विदेशी नेता द्वारा संबोधित किए जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सम्मेलन था, जिसमें 50,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए.

इमरान से मुलाकात के बाद ट्रंप के बदले सुर, फिर कहा- कश्मीर में मध्यस्थता के लिए तैयार हूं