नई दिल्ली: कर्नाटक में बी. एस येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है लेकिन इसी खुशी के बीच मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरुपम ने ऐसा बयान दे दिया जिसे लेकर विवाद हो गया है. निरुपम ने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है, निरुपम ने राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना करते हुए इस आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल किया है. इसे लेकर निरुपम की जमकर खिंचाई भी हो रही है.

बीजेपी ने संजय निरुपम के इस बयान को लेकर जमकर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने निरुपम के बयान पर कहा, ”कांग्रेस देश की प्रमुख संस्थाओं की इज्जत नहीं करती है और ये बयान उसका एक उदाहरण है. देश में राज्यपाल के लिए इज्जत जताने का क्या यही कांग्रेस का तरीका है?”

संजय निरुपम के इस बयान पर लोग अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से निरुपम पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इससे पहले येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला.

राहुल ने कहा, ”पीएम मोदी, अमित शाह और भाजपा को समझ लेना चाहिए कि आपके पैसे से अधिक ताकतवर हैं देश के संस्थान. संघ का मूल विचार यह है कि वह देश की हर संस्था पर अपना कब्जा जमा ले. देश की किसी भी संस्था के प्रति पीएम मोदी, अमित शाह और संघ को सम्मान नहीं है. आरएसएस हर संस्था पर कब्जा कर रही है. आपने देखा कि किस तरह पीएम ने सीधे तौर पर विधायकों की खरीद फरोख्त की इजाजत दी. बात ये है कि पीएम देश में फैला रहे हैं कि वह करप्शन के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन असल में वह करप्शन ही हैं.”