नई दिल्ली: कांग्रेस संसदीय दल की नेता और रायबरेली से निर्वाचित सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्यता की शपथ ली नेताओं ने काफी समय तक मेजें थपथपाकर उनका अभिनदंन किया. सोनिया के बाद ही भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का नाम शपथ लेने के लिए पुकारा गया. उनका नाम पुकारे जाते ही भाजपा के सदस्यों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी मेज थपथपाते देखा गया. मंगलवार को ही मेनका के बेटे वरुण गांधी ने लोकसभा सदस्‍य की शपथ ग्रहण की है.

उत्तर प्रदेश से लोकसभा पहुंचीं कांग्रेस की एकमात्र नेता सोनिया गांधी ने हिंदी में शपथ ली. उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने मोबाइल में इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. सोनिया ने अपनी चिरपरिचित शैली में मुस्कुराते हुए हिंदी में शपथ ली. जैसे ही महासचिव ने उनका नाम पुकारा सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर उनका अभिनंदन किया. कांग्रेस के सदस्य देर तक मेजें थपथपाते रहे.

कांग्रस नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ली. वह 2004 से लगातार रायबरेली का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. उत्तर प्रदेश से लोकसभा पहुंचीं कांग्रेस की एकमात्र नेता सोनिया गांधी ने हिंदी में शपथ ली. उनके बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने मोबाइल में इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया.

वे जब अपनी सीट पर लौट रही थीं, तो भाजपा के कुछ सदस्यों ने व्यंगात्मक लहजे में कहा, “हिंदी में शपथ लेने के लिए धन्यवाद.”
सोनिया जब अपनी सीट पर पहुंचीं तो कांग्रेस के अन्य सांसद उनके सम्मान में खड़े हो गए.

सोनिया के बाद ही भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का नाम शपथ लेने के लिए पुकारा गया. उनका नाम पुकारे जाते ही भाजपा के सदस्यों ने भारत माता की जय के नारे लगाए. इस दौरान संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भी मेज थपथपाते देखा गया.

मेनका ने भी हिंदी में शपथ ली. इस दौरान उनके पुत्र और भाजपा सांसद वरुण गांधी सदन में उपस्थित थे. उन्होंने भी मंगलवार लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली.

मेनका गांधी ने शपथ लेने के बाद अपनी सीट की ओर लौटते हुए अग्रिम पंक्ति में बैठे अन्य नेताओं के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी का भी अभिवादन किया. सोनिया, राहुल ने भी हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया. (इनपुट: एजेंसी)