मुंबई: बीजेपी विधायक राम कदम के बयान पर राजनैतिक प्रतिक्रिया जारी है. इस बीच पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोध सावजी ने घोषणा की है कि राम कदम के जीभ को काटकर लाने वालो को वह 5 लाख रुपये का इनाम देंगे. बता दें कि राम कदम ने कथित तौर पर युवाओं से कहा था कि अगर उनकी पसंद की लड़की उनका प्रस्ताव स्वीकार नहीं करती तब वह उसका ‘अपहरण’ कर लेते. हालांकि, बाद में उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली थी.

सुबोध सावजी ने कहा, बीजेपी विधायक राम कदम की जुबान काटकर लाने वाले को 5 लाख रुपये इनाम की घोषणा करता हूं. लड़कियों का अपहरण कर लेना चाहिए, उनके इस बयान की मैं निंदा करता हूं.

बता दें कि राम कदम ने सोमवार रात अपने उपनगरीय घाटकोपर विधानसभा क्षेत्र में ‘दही हांडी’ कार्यक्रम के दौरान की थी. एक वीडियो क्लिप में उन्हें भीड़ को यह कहते हुए सुना गया है, ‘‘आप (युवा) किसी भी काम के लिये मुझसे मिल सकते हैं.’’ कदम आगे कहते हैं कि उन्हें मदद के लिये ऐसे भी कुछ युवाओं के अनुरोध मिले हैं जिनके प्रस्ताव को लड़की ने ठुकरा दिया था.

वीडियो में भीड़ को संबोधित करते हुए वह कहते हैं, ‘‘मैं मदद करूंगा, 100 प्रतिशत. अपने माता-पिता के साथ (मेरे पास) आइये. अगर माता-पिता इस पर रजामंदी देते हैं तो मैं क्या करूंगा? मैं उस लड़की का अपहरण कर लूंगा और उसे (शादी के लिये) आपके हवाले कर दूंगा.’’ वीडियो में कदम भीड़ को अपना मोबाइल नंबर साझा करते हुए भी सुने गये हैं.

दूसरी तरफ प्रदेश महिला आयोग ने विधायक की टिप्पणी को लेकर विभिन्न रिपोर्टो पर स्वत: संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी किया था. आयोग की अध्यक्ष विजया रत्नाकर ने बताया, ‘‘हमने कदम को नोटिस जारी किया है और आठ दिन की अवधि के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा है.’’ वहीं, कदम ने अपनी उस टिप्पणी के लिए माफी मांगी है जिससे ‘महिलाओं की भावनायें आहत’ हुई हैं. माफी के संबंध में उन्होंने मराठी में ट्वीट किया है.