नयी दिल्ली: लोकसभा में मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कांग्रेस के एक सदस्य को उन्हीं की पार्टी के नेता राहुल गांधी की सीट से आकर लोक महत्व का एक मुद्दा उठाने के लिए टोका और यह भी कहा कि राहुल गांधी आज छुट्टी पर हैं.

लोकसभा में एक नयी प्रणाली शुरू की गयी है जिसके तहत सदन में लगी एलईडी स्क्रीन पर आसन की अनुमति से बोलने वाले सदस्य का नाम स्वत: आ जाता है. यह नाम सदस्य के लिए निर्धारित की गयी सीट की संख्या के आधार पर आता है. सदन में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के. सुरेश जब शून्यकाल के दौरान केरल से जुड़े लोकमहत्व का एक मुद्दा उठाने के लिये खड़े हुए, तो सदन में लगे टीवी स्क्रीन पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का नाम प्रदर्शित होने लगा.

राज्‍यसभा में जेएनयू, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, कुछ ही देर बाद सदन स्थगित

सदन के सदस्यों को निर्धारित सीट पर बोलने के दिए जाएं निर्देश: रूडी
इस पर स्पीकर ने कहा कि आपकी सीट रिक्त बता रही है. यह (जहां सुरेश खड़े होकर अपना मुद्दा उठा रहे थे) राहुल गांधी की सीट है. राहुल गांधी आज छुट्टी पर हैं. इसलिए (आप) अपनी सीट पर जाएं. वहीं, भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने भी स्पीकर से अनुरोध किया कि सदन के सदस्यों को उनकी निर्धारित सीटों से ही बोलने का निर्देश दिया जाए.

राज्‍यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू ने मार्शलों की नई ड्रेस की समीक्षा के आदेश दिए

शीतकालीन सत्र में अभी तक दिखाई नहीं दिए हैं राहुल गांधी
उन्होंने कहा कि पूरा देश हमें देख रहा है. ऐसे में यह जरूरी है कि टीवी स्क्रीन पर हमारा नाम सही-सही दिखे. उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरू हुए संसद के शीतकालीन सत्र में कांग्रेस नेता राहुल गांधी अभी तक सदन में नहीं दिखायी दिये. (इनपुट भाषा)