नई दिल्ली: देश के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं से बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कहा कि वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी क्योंकि वह इन घटनाओं से दुखी हैं. सोमवार को गांधी 73 साल की हो जाएंगी.

उन्नाव रेप केसः पीड़िता के परिवार की मांग- सीएम के आने तक नहीं होगा अंतिम संस्कार

सूत्रों ने बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में बलात्कार की विभिन्न घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)  दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी. गांधी का यह निर्णय उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है. इससे पहले हाल में हैदराबाद में पशु चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद आग लगाकर हत्या (Hyderabad Lady Doctor Rape Murder Case) कर दी गई थी.

भारत दुनिया की दुष्कर्म की राजधानी बन गई हैः राहुल गांधी

देश के विभिन्न हिस्सों से भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के कई मामले सामने आए हैं और इन घटनाओं को लेकर देश में गुस्से की लहर है. सोनिया गांधी ने हाल ही में हुई रेप की घटनाओं पर दुःख जताते हुए क़ानून व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई रेप पीड़िता को ज़िंदा जलाए जाने (Unnao Rape Victim Murder Case) के मामले में कांग्रेस ने लखनऊ में जोरदार प्रदर्शन किया था. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्नाव में भी प्रदर्शन किया था.

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद फूटा गुस्सा, इंडिया गेट पर पुलिस ने लोगों को रोकने के लिए की पानी की बौछार

रेप पीड़िता के परिजनों से मिलीं प्रियंका गांधी, कहा- न्याय न दिला पाना हमारी नाकामयाबी, BJP से जुड़े हैं आरोपी