नई दिल्ली: कांग्रेस ने पूर्व रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार बनाया है, जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री परणीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से टिकट दिया है. बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल को कांग्रेस ने चंडीगढ़ से पिछले चुनाव में भी उतारा था. इसमें वे बीजेपी की किरण खेर से चुनाव हार गए थे. बता दें कि इस सीट पर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी की भी नजर थी. उन्‍होंने तो बकायदा इस सीट के लिए दावेदारी की थी. लेकिन बाजी पवन बंसल ही मार ले गए.

 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की है, जिसमें पंजाब के छह, गुजरात से चार, झारखंड से तीन, ओडिशा एवं कर्नाटक से दो-दो और हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ और दादर एवं नगर हवेली से एक-एक प्रत्याशी का नाम है. विपक्षी पार्टी ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को टिकट दिया है. हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

राफेल डील पर छपी किताब तो विमोचन से पहले उठा ले गया चुनाव आयोग, बाद में दी अनुमति

वहीं पंजाब में कांग्रेस ने गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है.