बेंगलुरु: कर्नाटक में विश्‍वास मत हासिल करने की जद्दोजहद के बीच कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार शाम एक ऑडियो क्लिप जारी किया. पार्टी का आरोप है कि ऑडियो क्लिप में भाजपा नेता जनार्दन रेड्डी कांग्रेस के एक विधायक को प्रलोभन देते हुए सुने जा सकते हैं. भाजपा के वरिष्‍ठ नेता और कर्नाटक प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने हालांकि कांग्रेस के आरोपों से इंकार कर दिया. उन्‍होंने इसे फर्जी करार दिया. दूसरी ओर, मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने माना है कि कांग्रेस-जेडीएस के कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं ओर इनके बूते ही वे शनिवार को विधानसभा में विश्‍वास मत हासिल करेंगे.Also Read - Winter Session of Parliament Live Updates: 4th Day, विपक्षी नेताओं के साथ संसद परिसर में धरने पर बैठे राहुल गांधी

कांग्रेस द्वारा जारी ऑडियो क्लिप में जनार्दन रेड्डी की आवाज होने का दावा किया गया है. पार्टी का आरोप है कि रेड्डी रायचूर ग्रामीण से चुने गए विधायक को पैसों का प्रलोभन दे रहे थे. कन्‍नड़ भाषा के इस ऑडियो क्लिप में कांग्रेस विधायक बसंत गौड़ा को भाजपा को समर्थन के बदले 150 करोड़ रुपए नकद और पसंद का मंत्रालय देने की बात कही गई है. Also Read - Mamata Banerjee बोलीं अब कोई UPA नहीं बचा, कांग्रेस ने कहा- सिर्फ अपने बारे में सोचने वाले BJP को ही मजबूत करेंगे

Also Read - पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा 'काले अंग्रेज', केजरीवाल बोले, 'लेकिन नीयत साफ है'

हालांकि, जावड़ेकर ने कहा कि यह ऑडियो सीडी फर्जी है. कांग्रेस ने दुष्‍प्रचार के इरादे से इसे तैयार किया है और अब उल्‍टा आरोप भाजपा पर लगा रही है.

इधर, मुख्‍यमंत्री बी एस येदियुरप्‍पा ने बताया कि उनके साथ बहुमत साबित करने लायक जरूरी संख्‍या से ज्‍यादा विधायक हैं और वे निश्चित रूप से बहुमत साबित करने में सफल होंगे. मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब में उन्‍होंने स्‍वीकार किया कि कांग्रेस-जेडीएस के कुछ विधायक भी उनके समर्थन में हैं. उन्‍होंने मीडियाकर्मियों से उल्‍टा सवाल पूछ लिया कि यदि गठबंधन के विधायक उनके साथ नहीं होते तो वे बहुमत का दावा कैसे कर सकते थे.

इधर हैदराबाद से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के विधायक वहां से बेंगलुरू के लिए निकल चुके हैं. वहीं, भाजपा विधायकों की बैठक बेंगलुरू के शांगरी-ला होटल में चल रही है.