नई दिल्ली/जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को कांग्रेस ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इसमें 18 प्रत्याशियों के नाम हैं. इन 18 सीट में लोकतांत्रिक जनता दल और राष्ट्रीय लोक दल को 2-2 सीटें दी गई हैं. वहीं, एनसीपी को भी एक सीट दी गई है.

बता दें कि एक दिन पहले ही शनिवार को कांग्रेस ने 32 उम्मीदवारों को दूसरी सूची जारी की थी. इसमें पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के खिलाफ झालरापाटन से चुनावी मैदान में उतारा गया है. पार्टी की ओर से जारी सूची में सबसे प्रमुख नाम भाजपा से हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए मानवेंद्र सिंह का है. वह झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चुनौती देंगे. मानवेंद्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता रहे जसवंत सिंह के पुत्र हैं.

कांग्रेस ने गत 15 नवंबर की रात उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इस सूची में 152 उम्मीदवारों के नाम थे. पहली सूची में कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, सचिन पायलट और सी पी जोशी को भी चुनाव मैदान में उतारा. गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट से, सचिन पायलट टोंक से और सीपी जोशी नाथद्वारा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं.