नई दिल्ली. कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी औेर भारतीय सीमा के अंदर चीनी सैनिकों के कथित अतिक्रमण को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra modi) पर निशाना साधा और दावा किया कि अब इस सरकार की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर कहा, ‘पेट्रोल, डीज़ल और रसोई गैस की हर रोज़ बढ़ती क़ीमतों से जनता त्रस्त है. महंगाई चरम सीमा पर है, बचत लगातार घटती जा रही है, आम जनता परेशान है, हर तबक़े को नुकसान है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि अच्छे दिन का सपना दिखा, मोदी जी ने जनता को ठगा है. 7 महीनों की बात है. उलटी गिनती शुरू हो चुकी है. सुरजेवाला ने बेरोजगारी, ग्रामीणों की समस्याएं, देश की आर्थिक वृद्धि में गिरावट, डॉलर के मुकाबले रुपए के अवमूल्यन, छोटे व मध्यम उद्योगों की समस्या आदि को लेकर मोदी सरकार को निशाने पर लिया है.

अरुणाचल प्रदेश में चीनी सैनिकों के तंबू गाड़ने संबंधी खबरों का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने कहा, ‘अरुणाचल में चीनी सेना ने तंबू ताने, लद्दाख में हेलीकॉप्टर घुसा. भाषणवीर मोदी जी ने 2014 में इसे चुनावी मुद्दा बनाया था, वादा किया था ‘लाल आंख’ दिखाएंगे, पिछली सरकारों को कोसा था. अब मूकदर्शक बने 53 महीनों से सत्ता पर क़ाबिज़ हैं. एक शब्द भी नहीं निकला मुंह से? 56 इंच का क्या हुआ?’ विभिन्न अखबारों में छपी खबरों की क्लिपिंग के साथ ट्वीट करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर जमकर हमले किए हैं. बता दें कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पीएम मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा की सरकार पर लगातार हमले करते रहे हैं. यही नहीं, जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें, उन पर भी सुरजेवाला बरसते रहे हैं. बीते दिनों उन्होंने हरियाणा में काबिज मनोहर लाल खट्टर की सरकार पर दोषारोपण करते हुए कहा था, ‘जनता से नहीं सरोकार- किसान विरोधी है खट्टर सरकार!
बेमौसमी बारिश, ओलावृष्टि व जलभराव से फसलों को 25%-40% तक नुकसान, जल्द हो मुआवजे का भुगतान. गन्ने की फसल को 50,000 व जीरी/कपास किसानों को मिले 30000 रु. प्रति एकड़ मुआवजा.’