नई दिल्लीः चुनावी राज्य कर्नाटक के मुख्यमंत्री एस. सिद्धारमैया का कहना है कि कांग्रेस राज्य की सत्ता में फिर वापसी करेगी. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता. कांग्रेस के महाधिवेशन सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले पार्टी का उत्साह बढ़ाने में मदद करेंगे. सिद्धारमैया ने कहा कि राहुल गांधी को अगले आम चुनावों के बाद देश का प्रधानमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता. Also Read - COVID-19 Vaccination Drive: वैक्सीन का इंतजार हुआ खत्म, दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए देश तैयार

Also Read - Coronavirus Vaccination: इस देश ने कोविड-19 के लिए भारत में बनी एस्ट्राजेनेका के टीके को दी मंजूरी

सीएम ने कहा कि कर्नाटक में लड़ाई धर्मनिरपेक्षता बनाम सांप्रदायिकता की है. कांग्रेस आश्वस्त है कि राहुल जी के नेतृत्व में हम इस दक्षिणी राज्य में प्रचंड बहुमत से सत्ता में वापसी करेंगे. सिद्दारमैया ने अपने संबोधन में मुख्य रूप से कर्नाटक में शुरू किए गए कल्याणकारी कार्यक्रमों का जिक्र किया. लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कर्नाटक विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत की संभावनाएं जाहिर की. किसानों के कर्ज माफ करने के यूपीए के फैसले का हवाला देते हुए खड़गे ने पूछा कि भाजपा की अगुवाई वाली सरकारों ने किसानों के कितने कर्ज माफ किए. Also Read - School Reopening Latest Updates: महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में खुलने जा रहे है स्कूल-कॉलेज, जानें कब से शुरू होगा शिक्षण कार्य

यह भी पढ़ेंः सत्ता हथियाने के लिए मोदी ने गढ़े न खाऊंगा, न खाने दूंगा जैसे नारे: सोनिया गांधी

गौरतलब है कि कर्नाटक में आने वाले महीनों में चुनाव होने हैं. पंजाब के बाद कर्नाटक ही एक बड़ा राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है. फिर से वापसी के लिए कांग्रेस के साथ-साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी मेहनत कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 20 मार्च से अपने चुनाव अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत करेंगे.

तीसरे चरण के चुनाव अभियान की 20 मार्च से शुरुआत

पहले दो चरणों में राज्य के उत्तरी हिस्सों का दौरा करने वाले गांधी अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान दक्षिण तटीय और मलनाड इलाकों में जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष जिन स्थानों पर जाएंगे उनमें उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिक्कमंगलुर और हासन के इलाके शामिल हैं. उडुपी, दक्षिण कन्नड़, चिक्कमंगलुर में भाजपा की मजबूत उपस्थिति है और हासन पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दल सेक्युलर के प्रमुख एच डी देवगौड़ा का गृह जिला है.

यह भी पढ़ेंः ‘पकौड़ा’ मुद्दे पर ही 2019 का चुनाव करा ले विपक्ष, हम तैयार: अमित शाह

पहले दो चरणों की तरह गांधी धार्मिक स्थलों का दौरा जारी रखेंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वह गोरखनाथेश्वर मंदिर, रोसारियो चर्च, उल्लाल दरगाह, श्रृंगेरी शरदंबा मंदिर और श्रृंगेरी मठ जाएंगे. वह जगदगुरु शंकराचार्य और श्रृंगेरी मठ के भारती तीर्थ स्वामीजी से मुलाकात करेंगे.