रायपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की है कि वर्ष 2019 लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के सभी गरीब व्यक्तियों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी दी जाएगी. राहुल कहा कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति के बैंक एकाउंट में हिंदुस्तान की सरकार न्यूनतम आमदनी देने जा रही है. इसका मतलब है कि हिंदुस्तान में कोई भूखा नहीं रहेगा और न कोई गरीब रहेगा. गांधी ने सोमवार को रायपुर के अटल नगर में ‘किसान आभार सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए कहा कि हमने निर्णय किया है कि हिंदुस्तान के हर गरीब व्यक्ति को 2019 के बाद कांग्रेस पार्टी वाली सरकार न्यूनतम आमदनी देगी.

एमपी: ये है झोपड़ी में रहने वाला बीजेपी विधायक, पब्लिक चंदा कर बनवा रही घर

गांधी ने कहा कि हम दो हिंदुस्तान नहीं चाहते हैं. एक हिंदुस्तान होगा और उस हिंदुस्तान में हर गरीब व्यक्ति को न्यूनतम आमदनी देने का काम कांग्रेस पार्टी की सरकार करेगी. यह काम आज तक दुनिया की किसी भी सरकार ने नहीं किया है. यह काम दुनिया में सबसे पहले हिंदुस्तान की 2019 के बाद कांग्रेस वाली सरकार करने जा रही है.

राहुल गांधी ने कहा, “हमने कहा था कि कुछ भी हो जाए सरकार बनने पर 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा, लेकिन सरकार बने 24 घंटे नहीं हुए कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों का कर्ज माफ कर दिया. एक दिन में कांग्रेस सरकार ने वह कर दिया जो भाजपा की सरकार 15 वर्षो में नहीं कर सकी.” राहुल गांधी के संबोधन के दौरान ही जब तालियों की गड़गड़ाहट होने लगी तो राहुल गांधी ने बीच में ही रोकते हुए कहा- “रुको..रुको..ताली मत बजाओ, अभी मैं जो बोलूंगा उससे आप सब हिल जाएंगे.”

कांग्रेस को एसपी-बीएसपी गठबंधन का समर्थन करना चाहिए: अखिलेश यादव

इसके बाद राहुल ने 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आने के बाद हिंदुस्तान के हर गरीब को न्यूनतम आमदनी दिए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि 2019 में सरकार आते ही गरीबों के बैंक अकाउंट में सरकार की ओर से न्यूनतम राशि जमा की जाएगी.

VIDEO: पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने महिला का किया अपमान, माइक छीनने की कोशिश में साड़ी भी खिंची

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह जो भी वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं. कांग्रेस की सरकार ने मनरेगा के तहत गरीबों को रोजगार की गारंटी दी. भोजन की गारंटी दी. सूचना का अधिकार दिया. गांधी ने इस दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दिलाने के लिए किसानों और आम जनता का आभार व्यक्त किया. इस दौरान किसानों को ऋण मुक्ति के प्रमाण पत्र वितरित किए गए.

बीजेपी से गठबंधन पर बड़ा बयान, महाराष्ट्र में शिवसेना हमेशा बड़ा भाई ही रहेगी