जयपुर. राजस्थान में अलवर जिले की रामगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जीत मिली है. कांग्रेस प्रत्याशी शाफिया जुबैर को 83,311 वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी सुवंत सिंह को 71,083 वोट मिले हैं. इसी के साथ लगभग 12 हजार वोट से कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत दर्ज की.

बीजेपी प्रत्याशी सुवंद ने आरोप लगाया है कि बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने बीजेपी का वोट काटा है. उनका आरोप है कि कांग्रेस और बीएसपी ने ये चुनाव मिलकर लड़ा है. बता दें कि ये सीट बीजेपी के खाते में अबतक जाती रही है. लेकिन इस बार उपचुनाव में मुकाबला बड़ा दिलचस्प हो गया था, जिसमें अंतिम में कांग्रेस को जीत मिली है.

2013 में बीजेपी जीती थी सीट
इसके पहले रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 28 जनवरी को मतदान हुआ था. सबसे पहले मतपत्रों की गणना होगी उसके बाद ईवीएम के मतों की गणना की जाएगी. इस चुनाव में 20 उम्मीवारों मैदान में थे. 2013 के विधानसभा चुनाव में रामगढ़ सीट पर भाजपा ने विजय दर्ज की थी।

79.04% हुई थी वोटिंग
बता दें कि राज्य की कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान सात दिसंबर को हुआ था। बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण रामगढ़ सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. इसी सोमवार को 2.35 लाख मतदाताओं में से 79.04 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया.