बेंगलुरु: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु (B. Sriramulu) ने पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumaraswamy) पर पाकिस्तान को पसंद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें उसी देश चले जाना चाहिए. जिला मुख्यालय चित्रदुर्ग में संवाददाताओं से बात करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि किसी को भारत और पाकिस्तान दोनों में समान रूप से पसंद किये जाने की मंशा से “दोहरे मानदंड वाली राजनीति” में शामिल नहीं होना चाहिए. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है. इस तरह के विवादित बयान लगातार दिए जा रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा, “कुमारस्वामी गंभीर राजनेता नहीं हैं, हाल में उन्होंने पाकिस्तान को पसंद करना शुरू किया है. उन्हें यह देश छोड़ने दीजिए, जब वह पाकिस्तान के लिये प्रेम की बात करते हैं, उन्हें भारत में क्यों रहना चाहिए, मैं पूर्व मुख्यमंत्री को बताना चाहता हूं कि इस देश को छोड़ दें.”

मंत्री हाल ही में जद (एस) नेता की तरफ से आई उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने भाजपा नेताओं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पाकिस्तान के प्रति “सनक” को लेकर सवाल उठाए थे. कुमारस्वामी पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए श्रीरामुलु ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री होने के बावजूद इस तरह के बयान देकर आपने भारत के लोगों को दुख पहुंचाया है. उन्होंने कहा, “अगर आप वोटबैंक या तुष्टिकरण की राजनीति करते रहना चाहते हैं तो यह देश छोड़ दीजिए.”