Corona Death Case: रहें अलर्ट! कोरोना से मौत की संख्या में फिर आया बड़ा उछाल, 24 घंटे में 666 लोगों की गई जान

Corona Death Case: हो जाएं सतर्क! कोरोना ने एक बार फिर से अपना रंग दिखाया है. वायरस से मौत की संख्या में फिर बड़ा उछाल आया है, 24 घंटे में 666 लोगों की जान चली गई है.

Advertisement

Corona Death Case: भारत में आज एक बार फिर कोरोना से मौत की संख्या अचानक बढ़ गई है. एक दिन में जहां कोरोना के 16,326 नए केस मिले हैं तो वहीं 666 लोगों की की मौत के साथ ही मौत की संखया में फिर बड़ा इजाफा देखने को मिला है.स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक एक्टिव केस की संख्या 1,73,728 है.

Advertising
Advertising

डरावने हैं ताजा आंकड़े

देश में भले ही एक दिन में कोरोना के 16,326 नए केस ही मिले हैं, लेकिन मौतों की बड़ी संख्या डराने वाली है. हालांकि नए केसों का आंकड़ा कम होने की वजह से थोड़ी राहत जरूर है. बीते एक दिन में  17,677 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं. इस तरह एक्टिव केसों में भी 1 हजार से ज्यादा की कमी देखने को मिली है, लेकिन कोरोना से मौतों के ट्रेंड ने चिंताएं बढ़ा दी हैं.

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

कोरोना गाइडलाइंस का पालन है जरूरी

Advertisement

त्योहारी सीजन में लोग लापरवाही बरत रहे हैं जो चिंताजनक है. ये लापरवाही अभी सबपर भारी पड़ सकती है. भले ही आपने वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हों, लेकिन सतर्कता बरतनी जरूरी है. कोरोना अभी हमारे बीच से गया नहीं है. मास्क का प्रयोग और दो गज की दूरी और सेनिटाइजर का प्रयोग करते रहें. लापरवाही सबके लिए फिर से मुसीबत बन सकती है.

बता दें कि कोरोना के वैश्विक मामले अब बढ़कर 24.19 करोड़ हो गए हैं. वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 49.2 लाख हो गई है. जबकि अब तक 6.69 अरब लोगों का टीकाकरण हो चुका है. इन आंकड़ों की जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा साझा की गई है.

चीन में कोरोना फिर से हुआ सक्रिय

कोरोना ने एक बार फिर चीन में दस्तक दी है जिसके बाद सैकड़ों उड़ानों को रद्द कर दिया गया, स्कूलों को बंद कर दिया गया है और बड़े पैमाने पर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. चुनी हुई जगहों पर लॉकडाउन जैसे नियम लागू किए गए हैं. राजधानी पेइचिंग सहित कम से कम पांच प्रांतों में दर्जनों मामले मिलने पर ये कदम उठाए गए हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:October 23, 2021 10:10 AM IST

Updated Date:October 23, 2021 10:10 AM IST

Topics