Corona In India Updates 23 February: निशाने पर महाराष्ट्र, इन सात राज्यों पर भी बढ़ रही है कोरोना की काली छाया

Corona In India Updates 23 February: देश में कोरोना के बढ़ते मामले ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले मिल रहे हैं तो वहीं इन सात राज्यों पर भी बढ़ रही है कोरोना की काली छाया, जानिए

Updated: February 23, 2021 1:33 PM IST

By Kajal Kumari | Edited by Kajal Kumari

Coronavirus in India

Corona Virus Latest Update 23 February: भारत में सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) ने अबतक 1.10 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 14,199 नए COVID-19 के पॉजिटिव केस मिले हैं तो वहीं अबतक कुल संक्रमितों की संख्या 1,10,05,850 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 83 मरीजों की मौत हो गई है. देश के कई राज्यों में कोरोना के नए मामलों ने चिंता बढ़ा दी है.

Also Read:

महाराष्ट्र निशाने पर, सात राज्यों पर है कड़ी नजर

कोविड-19 के नए मामलों को लेकर महाराष्‍ट्र सबके निशाने पर है. हालांकि देश में अब कई और राज्‍य भी ऐसे हैं जहां हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं. पिछले हफ्ते के आंकड़े देखें तो 36 राज्‍यों और केंद्रशासित प्रदेशों में से 16 में मामलों की संख्‍या बढ़ी है. हालांकि इनमें से आधे ऐसे हैं जहां यह बढ़त उतनी ज्‍यादा नहीं है.

देश में सात राज्‍य/केंद्रशासित प्रदेश ऐसे हैं जिनके आंकड़ों पर सरकार की कड़ी नजर है. भारत में सोमवार को 10,584 नए मामले दर्ज किए गए हैं जबकि 83 मरीजों की मौत हुई है. सोमवार को नए केसेज का यह आंकड़ा पिछले छह हफ्तों में सबसे ज्‍यादा है.

महाराष्‍ट्र के अलावे इन राज्यों में भी हो रहा है कोरोना रिटर्न 

महाराष्‍ट्र के कोरोना केसेज में 81% का इजाफा देखने को मिला है तो वहीं मध्‍य प्रदेश और पंजाब ऐसे राज्‍य हैं जहां मामले 30% से ज्‍यादा बढ़े हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर, छत्‍तीसगढ़ और हरियाणा की स्थिति भी चिंताजनक है, जहां चंडीगढ़ में भी केसेज 43% बढ़ गए हैं.

दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में 4.7% का इजाफा देखने को मिला है.  कर्नाटक (4.6% की बढ़त) और गुजरात (4% बढ़त) में भी केसेज बढ़े हैं.  पिछले हफ्ते सबसे ज्‍यादा केसेज वाले राज्‍यों में महाराष्‍ट्र, केरल और तमिलनाडु के बाद कर्नाटक का ही नंबर रहा. सोमवार को लगातार आठवां दिन था जब इसमें बढ़त देखी गई. फिलहाल यह 12,981 है जो कि 10 फरवरी को 11,428 था.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: February 23, 2021 1:07 PM IST

Updated Date: February 23, 2021 1:33 PM IST