Corona Virus in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमण के 100 नये मामले सामने आए. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,687 तक पहुंच गई है. प्रदेश सरकार के ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में कोविड-19 से बृहस्पतिवार को तीन और मरीजों के मौत की जानकारी मिली है. इनमें से दो मौतें खरगोन में और एक मौत इंदौर में हुई है. इसी के साथ प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस की महामारी से 83 लोग अपनी जान गवां चुके हैं. Also Read - लॉकडाउन: अमित शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को फोन कर पूछा, अब आगे क्या?

कोरोना वायरस की महामारी से प्रदेश में हुई 83 मौतों में से सबसे अधिक 53 मौतें अकेले इंदौर में हुई है, जबकि भोपाल एवं उज्जैन में सात-सात, देवास में छह, खरगोन में पांच और छिंदवाड़ा, जबलपुर, आगर मालवा, धार तथा मंदसौर में एक-एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश के कुल 52 में से 25 जिलों में कोविड-19 मामले सामने आए हैं. Also Read - स्मृति ईरानी ने कहा- कांग्रेस देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में है, वो यही कर सकती है

उज्जैन में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 35 नये मामले सामने आयें. इसके अलावा इंदौर में 22, भोपाल में 20 एवं खरगोन में 10 नये मामलों की पुष्टि हुई. इसी के साथ कोरोना वायरस की महामारी से बुरी तरह प्रभावित इंदौर में अबतक कोविड-19 की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 945 हो गयी है. वहीं भोपाल में 323, उज्जैन में 76 एवं खरगोन में 51 मामले सामने आए हैं. Also Read - देश में 1.3 अरब लोगों का कोरोना का टेस्ट संभव नहीं, ये बहुत महँगा पड़ेगा: डॉ. हर्षवर्धन

वहीं, जबलपुर में 30 लोग अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जबकि रायसेन में 26, रतलाम में 12, देवास में 21, खंडवा में 35, होशंगाबाद में 26 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. इनके अलावा, धार जिले में अब तक 36 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं, जबकि आगर मालवा में 11, बड़वानी में 24, मुरैना में 16, विदिशा में 13, मंदसौर में आठ, शाजापुर में छह, सागर में पांच, श्योपुर, छिंदवाड़ा एवं ग्वालियर में चार-चार, अलीराजपुर में तीन, शिवपुरी एवं टीकमगढ़ में दो-दो और बैतूल में एक कोरोना वायरस संक्रमण का मामला सामने आया है. वहीं, तीन मरीज अन्य राज्य के हैं.

प्रदेश में अब तक 203 कोविड-19 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ्य भी हो चुके हैं. कोरोना के घातक संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश में प्रभावित जिलों में कुल 461 निषिद्ध क्षेत्र बनाए गए हैं. यहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है. प्रदेश में कुल 1,401 कोरोना वायरस मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है. इनमें से 1367 की हालत स्थित है जबकि 34 मरीजों की हालत गंभीर हैं.