Coronavirus India latest News: देश में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. वायरस प्रतिदिन अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ रहा है. आज देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28,637 नए मामले सामने आए जबकि वहीं एक दिन में 551 लोगों ने इस वायरस की चपेट में आकर अपनी जान गंवा दी. दो दिन के अंदर ही देश में 50 हजार से अधिक नए मामले दर्ज हो चुके हैं. ताजा आंकड़ों के बाद अब देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 8,49,553 पर पहुंच गई है. Also Read - Independence Day 2020: रंग-बिरंगा होगा आसमां, पतंगों के जरिए खत्म हो जाएगा कोरोना!

स्वास्थ्य मंत्रालय की जानकारी के अनुसार अब तक 5,34,621 लोगों ने कोरोना को हराने में सफलता पाई है जबकि पूरे देश में अब तक 22,674 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने देश में चिंता की लकीरें खीच दी है. माना जा रहा था कि जुलाई में कोरोना के ग्राफ में गिरावट आएगी लेकिन जिस कदर कोरोना संक्रमण का फैलाव हुआ उसका किसी को अंदाजा भी नहीं था. Also Read - लॉकडाउन में मानसून को मिस कर रहे सचिन तेंदुलकर ने लोगों से पूछी उनकी कहानी

भारत में कोरोना ने किस कदर कोहराम मचाया है उसका अंदाजा इस बात से ही लगा सकते हैं कि अब भारत सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ चुका है. पहले नंबर पर अमेरिका है जबकि दूसरे नंबर पर ब्राजील है.

देश में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, पश्चिम बंगाल पांच ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना के सबसे अधिक एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र में अभी 99 हजार से अधिक लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मायानगरी मुंबई में पिछले 24 घंटे में 1300 से अधिक नए मामले सामने आए थे.