नई दिल्ली: चीन में फैले घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 हो गई है और इससे 14,380 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि शनिवार तक इस बीमारी के कारण 304 लोगों की मौत हो गई और 14,380 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

चीन के एनएससी के अनुसार सभी लोगों की मौत हुबेई प्रांत में हुई है. आयोग ने बताया कि शनिवार को इस संक्रमण के 4,562 नए संदिग्ध मामले सामने आए. उसने बताया कि शनिवार को 315 मरीज गंभीर रूप से बीमार हो गए और 85 लोगों को स्वास्थ्य सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

आयोग ने बताया कि कुल 2,110 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है और कुल 19,544 लोगों के इस विषाणु से संक्रमित होने का संदेह है. कुल 328 लोगों को स्वास्थ्य में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. उल्लेखनीय है कि इस विषाणु का दिसंबर की शुरुआत में पता चला था और इसके हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान स्थित बाजार से फैलने की आशंका है जहां मांस के लिए जंगली जानवरों की बिक्री होती है.

वहीं दूसरी तरफ चीन में कोरोना वायरस से प्रभावित वुहान शहर में फंसे 323 भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाने के लिए आज सुबह भारत का विमान रवाना हुआ था. खबरों के मुताबिक एयर इंडिया की ये स्पेशल विमान अब वुहान (चीन) से दिल्ली के लिए उड़ान भर चूका है. इस फ्लाइट में भारतीयों के साथ मालदीव्स के 7 नागरिक भी सवार हैं.