Coronavirus In Assam Update: असम में कोरोना वायरस के नौ नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 100 हो गए हैं. संक्रमितों में नौ वर्ष का एक बच्चा भी शामिल है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने यह जानकारी दी है. Also Read - जोया मोरानी ने दूसरी बार किया कोरोना के इलाज के लिए प्लाज्मा डोनेट, पूरा परिवार था महामारी से संक्रमित 

जानकारी के अनुसार, जोरहट कस्बे के वॉर्ड नंबर तीन में रहने वाला एक बच्चा संक्रमित पाया गया है. वह दिल्ली से लौटा है. उसका जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है. Also Read - Lockdown 5.0: इस दिन से लागू होगा लॉकडाउन 5.0! मन की बात में पीएम मोदी कर सकते हैं ऐलान, जानें क्या होंगे नए नियम

यह बच्चा राज्य में कोविड-19 का सबसे कम उम्र का मरीज बन गया है. इस बच्चे के अलावा तीन और नाबालिगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. Also Read - Lockdown 5.0: एक बार फिर बढ़ने जा रही है लॉकडाउन की अवधि! क्या होंगे नए नियम, जानें सबकुछ

मुख्यमंत्री ने बताया कि संक्रमण के नए मामलों में तीन मामले सारुसजई पृथक केन्द्र के हैं. इनमें से दो लोग मुंबई से लौटे थे और एक व्यक्ति बिहार से लौटा है.

चेन्नई से शनिवार को लौटा 28 वर्षीय एक युवक भी संक्रमित पाया गया है. उसका भी जोरहट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में उपचार चल रहा है.

राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित 55 लोगों का उपचार चल रहा है. अब तक संक्रमण के 41 मरीज ठीक हो चुके हैं, दो मरीजों की मौत हो चुकी है और दो मरीज राज्य से बाहर चले गए है.

शनिवार रात को संक्रमण के चार अन्य मामले सामने आए थे. इनमें दो गुवाहाटी से और एक-एक मामला सोनितपुर और शिवसागर जिलों से है.

उन्होंने बताया कि चार में से दो मरीज गुवाहाटी तथा जोरहाट के पृथक केंद्रों में रह रहे हैं.

इस बीच, कांग्रेस की असम इकाई के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने बताया कि पार्टी ने पश्चिम बंगाल के 120 प्रवासी कामगारों को उनके गृह राज्य भेजने का बंदोबस्त किया है.
(एजेंसी से इनपुट)