Coronavirus In Delhi Update: दिल्ली में कोरोनावायरस के मरीज तेजी से बढ़े हैं. यहां कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2 हजार के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में 128 नए केस दर्ज किए गए हैं. दो मौतें हुई हैं. Also Read - यूपी में 8 जून से खोले जाएंगे धार्मिक स्थल, होटल, रेस्तरां और शॉपिंग मॉल; जुलाई में खुलेंगे स्कूल

गुरुवार को जहांगीपुरी इलाके के एक ही गली में 46 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शहादरा में भी एक गली में 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. Also Read - आर्थिक गतिविधियों को बंद करने से पहले रूपरेखा तैयार करके समीक्षा करनी चाहिए थी : यामाहा

दिल्ली में 92 हॉटस्पॉट हो गए हैं. राजधानी में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 2,376 है. अब तक 50 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 804 मरीज ठीक हो चुके हैं. Also Read - Mann ki Baat Today: कोरोना वायरस से गरीब एवं श्रमिक परिवार सबसे ज्यादा बुरी तरह प्रभावित हुए हैं: पीएम मोदी

एक गली के 46 लोग कोरोना पॉजिटिव

खबरों के मुताबिक, जहांगीरपुरी इलाके के एच ब्लॉक की गली में 46 लोग संक्रमित मिले हैं. एच ब्लॉक की तीन गलियां पहले ही सील की जा चुकी थीं. 14 अप्रैल को दिल्ली सरकार ने इन्हें सील किया था.

बता दें कि जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक से 31 मामले पहले ही सामने आ चुके हैं. जहांगीरपुरी थाना में पुलिस स्टाफ में एक एएसआई की पत्नी समेत कुल 7 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. अब तक केवल जहांगीरपुरी से ही 89 केस सामने आ चुके हैं.

दिल्ली में नए हॉटस्पॉट

गुरुवार को दिल्ली सरकार ने तीन नए हॉटस्पॉट की पहचान की है. दिल्ली सरकार ने जिन नए हॉटस्पॉट की पहचान की है, उनमें शाहदरा के दयानंद विहार के मकान नंबर 15 से 101 तक, महरौली का समशी तलाब, ए-3 लेक व्यू अपार्टमेंट और द्वारका के राजनगर-2 स्थित आरजेडएफ गली नंबर 1 शामिल हैं.

दिल्ली में सबसे ज्यादा कोरोना हॉटस्पॉट दक्षिण-पूर्वी जिले में हैं. यहां कुल 19 स्थानों को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित किया जा चुका है.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश में 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ पर अमल के बाद केंद्र सरकार ने 25 मार्च से 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन घोषित किया था. बाद में इसकी अवधि को तीन मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है.