नई दिल्ली: लद्दाख, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और केरल में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण का एक-एक नया मामला सामने आने के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या 114 पहुंच गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कोरोना वायरस से निपटने के लिए टेक्नोलॉजी वाले समाधानों को MyGovIndia पर शेयर करने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों से संक्रमण से निपटने के लिए प्रौद्योगिकी संचालित समाधान साझा करने का आग्रह किया. पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, बहुत से लोग COVID-19 के लिए प्रौद्योगिकी-संचालित समाधान साझा कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि ये प्रयास काफी मदद कर सकते हैं. Also Read - कोरोना के खिलाफ जारी जंग में आज दिखेगी भारत की एकता, पीएम मोदी की अपील पर पूरा देश जलाएगा दीप

पीएम मोदी ने कहा, “एक स्वस्थ ग्रह के लिए इनोवेशन का दोहन. बहुत से लोग #COVID19 के लिए प्रौद्योगिकी-संचालित समाधान साझा कर रहे हैं. मैं आग्रह करूंगा कि वे अपने सलूशन्स को MyGovIndia’ पर साझा करें. ये प्रयास कई मदद कर सकते हैं.” पीएम मोदी ने इसके साथ एक लिंक भी शेयर किया है. भारत सरकार की आधिकारिक वेबसाइट के इन्नोवेट अभियान के अंतर्गत COVID 19 Solution Challenge के नाम से एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. Also Read - सेलिब्रिटीज के COOKING VIDEO को देख भड़कीं सानिया मिर्जा, अभिनेत्री दिया मिर्जा ने किया ये कमेंट

इसके मुताबिक, “भारत सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है कि हम कोरोना वायरस COVID-19 की बढ़ती महामारी से उत्पन्न चुनौती और खतरे का सामना करने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं. भारत के लोगों के सक्रिय समर्थन के साथ, हम अपने देश में वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने में सक्षम हैं.”

इस प्रतियोगिता में आगे कहा गया कि वायरस के खिलाफ लड़ाई में समुदाय को शामिल करने के लिए, हम चाहते हैं कि आप Coronavirus से लड़ने में मदद करने के लिए अपने समाधान साझा करें. पेश किए गए समाधान को अपनाने के लिए उनका मूल्यांकन किया जाएगा और चुने गए लोगों को उपयुक्त इनाम दिया जाएगा.

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इनमें से 13 लोगों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि दो लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि पूर्वी राज्य ओडिशा में संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कई राज्यों ने संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगभग बंदी की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान की सराहना की.