Coronavirus In India Update: मुम्बई, चेन्नई, अहमदबाद तथा राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के और पैर पसारने के साथ ही देश में इस महामारी के कुल मामले 78003 हो गए. जबकि सरकार ने व्यवसायों को इस संकट से लड़ने में मदद के लिए आसान ऋण, नकदी का प्रवाह बढ़ाने और अन्य प्रोत्साहनों के रूप में लगभग छह लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की है.Also Read - Coronavirus cases In India: 1 दिन में कोरोना से 464 लोगों की हुई मौत, 44 हजार से अधिक लोग हुए संक्रमित

इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या 2,549 है जबकि अब तक 26235 से अधिक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. Also Read - Covishield वैक्सीन पर जल्द ही लिया जा सकता है फैसला, 2 डोज के बीच फिर कम हो सकता है गैप

Also Read - Coronavirus cases In India: 1 दिन में कोरोना से लगभग 43 हजार लोग हुए संक्रमित, 533 लोगों की हुई मौत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के प्रोत्साहन पैकेज के पहले चरण के तहत वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने करीब छह लाख करोड़ रुपये के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा की है. इस प्रोत्साहन पैकेज से अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने में मदद मिलेगी.

लॉकडाउन के आगे के कदम के बारे में निर्णय अगले कुछ दिनों में सामने आने की उम्मीद है. हालांकि पीएम मोदी ने कहा है कि चौथा चरण तीसरे से अलग होगा जिसमें कुछ छूट पहले ही दी जा चुकी हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस से प्रभावित अर्थव्यवस्था को ताकत देने के लिए बुधवार को घोषित आर्थिक पैकेज से भारत को आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी और यहां स्थानीय व्यापार को प्रोत्साहन मिलेगा.

वहीं, केरल में कुछ दिन पहले तक नये मामले आना बंद हो गए थे लेकिन वहां 10 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं. इनमें से चार वे व्यक्ति हैं जो विदेश से आये थे.

साथ ही महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु और कुछ अन्य राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में बड़ी संख्या में नए मामले सामने आए.