जयपुर: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी भयानक बिमारी की गिरफ्त में है. इस महामारी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में अब तक 9,205 कोरोना के मामले सामने आए हैं और इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 331 हो गई है. कुछ राज्यों में कोरोना का जाल बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में कोरोना संक्रमण के 104 नए मामले सामने आए हैं. इन नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या रविवार को बढ़कर 804 हो गई. Also Read - Covid-19 महामारी की वजह से देश का लक्जरी कार बाजार 5-7 साल पीछे चला गया : ऑडी

राज्य में अब तक कोरोनावायरस के संक्रमण से 11 लोगो की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों के अनुसार इनमें से ज्यादातर सह रुग्णता के कारण हुईं. चिंता की बात तो ये है कि जयपुर अब भी राज्य का कोरोना हॉटस्पॉट बना हुआ है. यहां संक्रमण में तेज़ी से वृद्धि हो रही  है. Also Read - India Covid-19 Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 78 लाख के पार, बीते तीन महीनों में आज सबसे कम मौतें

अधिकारीयों के मुताबिक जयपुर के जे के लोन अस्पताल में भर्ती 13 साल की एक बालिका की कल मौत हो गई थी. उसे आंतों संबंधी बीमारी और सेप्टिसीमिया की शिकायत थी. रविवार को आई जांच रिपोर्ट में वायरस संक्रमित पायी गई. Also Read - पीएम कहते थे कि जो हवाई चप्पल पहनते हैं वे हवाई जहाज में चलेंगे, लेकिन कोरोना संकट के समय कहां चले गए थे: सोरेन

वहीं जयपुर के सवाई मानसिंह चिकत्सालय से महात्मा गांधी अस्पताल में रैफर किये गये 60 वर्षीय मधुमेह पीडित व्यक्ति की टौंक ले जाने के दौरान कल मौत हो गई. रविवार को आई जांच रिपोर्ट में वायरस संक्रमित पाया गया है .

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को सामने आए नये मामलों में 40 जयपुर में (13 वर्षीय मृत बालिका सहित), 12 टौंक में (60 वर्षीय मधुमेह से पीडित मृत मरीज सहित), 7कोटा में,5 नागौर में, 8 जोधपुर, 1 जैसलमेर, 8 बीकानेर, 3 चूरू, 15 बांसवाडा, 2 हनुमानगढ, ईरान से जोधपुर लाये गये लोगों में से दो और सीकर में एक मरीज कोरोनावायरस संक्रमित पाया गया हैं.

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 52 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.

राज्य के 33 जिलो में से 25 जिलों में कोरोना वायरस के 750 लोग संक्रमित पाये गये है. वहीं दो इतावली और ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराये गये 52 लोगों के संक्रमित होने के साथ राज्य में अब तक कुल 804 वायरस संक्रमित पाये गये है.

राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन जारी है और राज्य के 40 थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लागू है. संक्रमित मरीजों की पहचान के लिये युद्ध स्तर पर सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य जारी है.