Coronavirus India Updates: देश में कोरोना का कहर कुछ कम होता दिख रहा है. भारत में कोरोना वायरस से 78 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक 1 लाख 18 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. इसके साथ-साथ ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.Also Read - Red Wine: कोरोना से बचाव में रेड वाइन से मिलती है मदद? जानें नई रिसर्च में क्या आया सामने...

रविवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry Of Health) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 50 हजार 129 नए मामले सामने आए और इस दौरान 578 लोग इस जानलेवा वायरस का शिकार बने हैं. बता दें लगभग तीन महीने में ऐसा पहली बार हुआ है जब मौत का आंकड़ा इतना कम आया है. Also Read - उपराष्ट्रपति M Venkaiah Naidu कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को किया क्वारंटीन

Also Read - Coronavirus Cases in India: एक दिन में 3.33 लाख लोग हुए संक्रमित, 525 लोगों की हुई मौत

इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 78,64,811 पहुंच गया है वहीं, अब तक 1,18,534 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में अभी फिलहाल 6,68,154 एक्टिव मामले हैं वहीं, 70,78,123 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

बता दें कि पिछले कई दिनों से रोजाना आने वाले नए मामलों की की संख्या, ठीक होने वाले मरीज़ों की तुलना में कम है. इसके चलते एक्टिव केसों में कमी आई है.

उधर, मुंबई में शनिवार को कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 10 हजार पार कर गया. इसके साथ मुंबई कोरोना से प्रभावित देश का पहला ऐसा शहर बन गया है, जहां 10 हजार से ज्यादा मौतें हुई है. महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना से 50 लोगों की जान गई और मौत का आंकड़ा बढ़कर 10,059 पहुंच गया. बीएमसी (BMC) के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई में जितनी भी मौतें हुईं हैं उनमें से 85 फीसदी वैसे लोगों की जान गई है, जिनकी उम्र 50 साल से ऊपर है.