कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने फिर चेताया- फिलहाल 5-10% एक्टिव केसों में पड़ रही है अस्पताल में भर्ती करने की नौबत लेकिन...

Coronavirus Latest Update Jan 10: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर कहा कि फिलहाल एक्टिव केस के 5 से 10 फीसदी मामलों में ही मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ रही है. हालांकि, स्थिति में तेजी से बदलाव हो सकता है.

Published: January 10, 2022 4:11 PM IST

By Parinay Kumar

Coronavirus Update
Coronavirus Update

Coronavirus Latest Update Jan 10: देश में कोरोना और उसके नए ‘ओमिक्रॉन‘ (omicron) वेरिएंट की रफ्तार काफी तेजी से बढ़ रही है. भारत में रोजाना दर्ज किये जाने वाले मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हैं. राज्य सरकारों ने कई पाबंदियों का ऐलान किया है. हालांकि कई राज्यों में इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं जो चिंता का विषय है. एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने भी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से कोरोना संकट की समीक्षा की थी. प्रधानमंत्री जल्द ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे.

Also Read:

इन सबके बीच केंद्र सरकार ने एक बार फिर कोरोना को लेकर चेताया है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों को चिट्ठी लिखकर कहा कि फिलहाल एक्टिव केस के 5 से 10 फीसदी मामलों में ही मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ रही है. हालांकि, स्थिति में तेजी से बदलाव हो सकता है. स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि जरूरत पड़ने पर कोविड वैक्सीनेशन सेंटर्स  रात 10 बजे तक भी खोले जा सकते हैं.

उधर, देश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1,79,729 मामले सामने आए और इस दौरान 146 लोगों की  जान चली गई. वहीं देश में कोरोना संक्रमण के मामला बढ़कर अब 3,57,07,727 पहुंच चुका है. वहीं कुल मरने वालों की संख्या 4,83,936 हो चुकी है. देश में फिलहाल कोरोना के 7,23,619 एक्टिव मरीज हैं. वहीं, अबतक कुल 3,45,172 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं.

देश में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले भी तेजी से फैल रहे हैं. महाराष्ट्र और राजस्थान में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. देश में ओमिक्रॉन के कुल 4,033 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं महाराष्ट्र में 1,216, राजस्थान में 529 मामले सामने आए हैं. बता दें कि ओमिक्रॉन के कुल 4,033 मामलों में से कुल 1,552 लोगों को इलाज कर ठीक किया जा चुका है.

(इनपुट: ANI)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 10, 2022 4:11 PM IST