तिरुपति: आंध्र प्रदेश में अधिकारियों ने गुरुवार को तिरुमाला के प्रसिद्ध बालाजी मंदिर को भक्तों के लिए बंद करने की घोषणा कर दी है. यह कदम कोरोनावायरस संक्रमण फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर उठाया गया है. देश के सबसे समृद्ध मंदिर का प्रबंधन देखने वाले तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने पहाड़ी मंदिर की ओर जाने वाली घाट रोड को बंद कर दिया है. मंदिर की ओर आने वाले भक्तों को वापस लौटा दिया गया है. Also Read - भोपाल में 'टोटल लॉकडाउन', कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लिया गया फैसला

महाराष्ट्र के एक भक्त में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षण नजर आने के बाद यह कदम उठाया गया. संदिग्ध को तिरुपति की एक अस्पताल में भेज दिया गया है. आंध्र प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अल्ला नानी ने अमरावती में घोषणा की कि सभी मंदिर 31 मार्च तक के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, उन्होंने कहा कि रोजाना होने वाली पूजन-आरती जारी रहेंगी लेकिन भक्तों को दर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में सभी बड़े चर्च और मस्जिद भी बंद रहेंगे, ताकि ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि इन स्थानों पर पुजारी अनुष्ठान कर सकते हैं.

गौरतलब है कि देशभर में अबतक कोरोना के कुल 174 मामले सामने आ चुके हैं साथ ही 4 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत की पुष्टि भी हो चुकी हैं. ऐसे में सभी राज्यों की सरकारे जरूरी एहतियात बरत रही हैं. देशभर के कई हिस्सों में शॉपिग मॉल्स, पार्क, रेस्तरां को बंद किया जा चुका है.