नई दिल्लीः विश्वभर में कोरोना के कहर से हाहाकार मचा हुआ है. चाहे छोटा देश हो या फिर कोई तातकवर मुल्क हो सभी पर कोरोना का साया है और सभी इससे बचने के उपाय तलाश रहे है. भारत में भी कोरोना के लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में अब तक 170 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं जबकि इस खतरनाक बिमारी से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. ब्यूटीफुल सीटी चंडीगढ़ में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है. गुरुवार को चंडीगढ़ में कोरोना का पहला मामला सामने आया. Also Read - Covid-19: निजामुद्दीन के मरकज में सैंकड़ों कोरोना संदिग्ध, दिल्ली सरकार ने दिया मौलाना पर FIR दर्ज करने का आदेश

चंडीगढ़ के सेक्टर 32 की रहने वाली 23 वर्षीय लड़की में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जानकारी के अनुसार युवती रविवार को इंग्लैंड से लौटी थी जिसके बाद उसे खांसी, जुकाम और तेज बुखार की शिकायत हुई. बुधवार को युवती जब डॉक्टर्स के पास पहुंची तो डाक्टरों ने उसके ब्लड सैंपल लेकर पीजीआई में जांच के लिए भेजे जिसके बाद उसके कोरोना से पीड़ित होने की खबर सामने आई. युवती की मा को भी एहतियात के तौर पर पृथक वार्ड में रखा गया है. Also Read - COVID-19 से दुनिया में मौतों का आंकड़ा 34,610, संक्रमण के 7 लाख 27 हजार से ज्‍यादा केस

भारत सरकार नागरिकों को इससे बचाने कि लिए लगातार कोशिश में जुटी हुई है इसी के मद्देनजर कल देर रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली एयरपोर्ट पुहंचे. केंद्रीय मंत्री ने एयरपोर्ट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और यात्रियों से बात भी की. आपको बता दें कि भारत के सभी इंटरनेशनल और नेशनल एयरपोर्ट पर नागरिकों की स्क्रीनिंग की जा रही है और डॉ हर्षवर्धन ने आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इसकी जानकारी भी ली.

Coronavirus : ‘मेरी बहन कोरोना वायरस से मर चुकी है, मैं शव के साथ घर पर हूं, समझ नहीं आ रहा क्या करूं’

कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को लेकर लोगो में अब इस डर साफ दिखने लगा है. कुछ लोगों का कहना है कि इस वायरस से पीड़ित लोगों को बुरी नजर से देख रहे हैं जिससे उस वयक्ति में खुद के लिए गलत धारण बन रही है. बुधवार को दिल्ली में एक कोरोना वायरस के संदिग्ध ने सफदरजंग अस्पताल की सातवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. जानकारी के अनुसार माना जा रह है संदिग्ध इस बात से परेशान था कि अब उसे समाज से अलग कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक सात हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. भारत में अब तक तीन मौत हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि कोविड 2019 के पूरे भारत में अब तक इससे संक्रमित 150 से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है. अगर हम दुनिया भर के दूसरे देशों पर नजर डाले तों इटली में अब तक इससे तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. फ्रांस में 264 लोगों की मौत हो चुकी है.