नई दिल्‍ली: महाराष्‍ट्र की दो, नगालैंड की एक और उत्‍तरप्रदेश की एक लोकसभा सीट के साथ राज्‍यों की 10 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती आज होगी. मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी.

लोकसभा की चार सीटों में महाराष्‍ट्र का पालघर और भंडारा-गोंदिया, उत्‍तर प्रदेश की कैराना और नगालैंड शामिल हैं. इनके साथ उत्‍तर प्रदेश विधानसभा की नूरपुर, बिहार के जोकीहाट, झारखंड के गोमिया और सिल्‍ली, उत्‍तराखंड की थराला, पंजाब के शाहकोट, पश्चिम बंगाल के महेस्‍थल, महाराष्‍ट्र के पालुस-कादेगांव, तमिलनाडु के आर आर नगर, मेघालय के अंबति और केरल विधानसभा की चेंगनूर सीटों के लिए भी वोटों की गिनती आज होगी. इन सभी सीटों के लिए मतदान 28 मई को हुआ था.

पालघर सीट पर वर्तमान भाजपा सांसद चिंतामन वनागा के निधन के बाद उपचुनाव कराया गया. भंडारा गोंदिया सीट पर भाजपा के नाना पटोले के पार्टी और लोकसभा से इस्तीफे के बाद उपचुनाव की जरूरत पैदा हुई. कादेगांव विधानसभा सीट पर कांग्रेस विधायक पतंगराव कदम के निधन से चुनाव कराया गया. केरल की चेंगनूर विधानसभा सीट भी सीपीएम विधायक के के रामचंद्रन के निधन से खाली हुई थी. इस सीट पर मुख्‍य मुकाबला सीपीएम के सेजी चेरियन, कांग्रेस के डी विजयकुमार और बीजेपी के पी एस श्रीधरन शामिल हैं.

पश्चिम बंगाल की महेस्‍थला विधानसभा सीट के लिए 28 मई को हुए चुनाव में 70 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया था. बिहार के जोकीहाट में 55 प्रतिशत और यूपी के नूरपुर में 57 प्रतिशत लोगों ने ही मतदान किया जबकि मेघालय की अंबति‍ सीट पर 88.5 प्रतिशत लोगों ने वोट दिया था. चेन्‍नूर में 74.5 फीसदी और पंजाब के शाहकोट में 75.5 फीसदी वोटिंग हुई थी.