पणजी: गोवा की एक अदालत ने गुरुवार को भाजपा विधायक अतानासियो मॉन्सरेट पर 16 साल की एक लड़की से रेप करने के मामले में आरोप तय कर दिए हैं. पुलिस ने मामले में जांच पूरी करने के बाद पिछले साल उत्तरी गोवा जिला अदालत में 250 पन्नों का आरोप पत्र दाखिल किया था. पीड़िता ने 2016 में पुलिस को दर्ज कराए अपने बयान में मॉन्सरेट पर नशीले पदार्थ का सेवन कराकर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था, तब वह 16 साल की थी. लड़की ने यह आरोप भी लगाया कि उसकी मां ने उसे मॉन्सरेट को 50 लाख रुपए में बेच दिया था.

उत्तरी गोवा जिला एवं सत्र अदालत के न्यायाधीश शेरिन पॉल ने गुरुवार को मॉन्सरेट के खिलाफ आरोप तय किए. मामले में सुनवाई 17 अक्टूबर को शुरू होगी. पणजी से विधायक 55 वर्षीय मॉन्सरेट पर आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) और पॉक्सो कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पीड़िता ने 2016 में पुलिस को दर्ज कराए अपने बयान में मॉन्सरेट पर नशीले पदार्थ का सेवन कराकर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था, तब वह 16 साल की थी. लड़की ने यह आरोप भी लगाया कि उसकी मां ने उसे मॉन्सरेट को 50 लाख रुपए में बेच दिया था. मॉन्सरेट को पांच मई, 2016 को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह जमानत पर चल रहे हैं.

विधायक ने अपने खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह बेगुनाह हैं तथा उनके खिलाफ मामला राजनीति से प्रेरित है.