Covid 19 Treatment Charges: देश में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमितों के इलाज व उसके खर्चे को लेकर ज्यादातर लोग चिंतित हैं. कई खबरों में कई तरह के आंकड़ों को बताया गया है. लेकिन आज हम आपको राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के इलाज में लगने वाले खर्चे व अब उनमें होने वाले बदलावों के बारे में बताने वाले हैं. हम बात करेंगे कि आखिर कोरोना के इलाज में अभी कितने पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं और एक नियम हालिया सिफारिश के लागू होने के बाद कितने पैसे लोगों को कोरोना के इलाज के लिए देने पड़ेंगे. Also Read - अमिताभ बच्चन, रेखा और अनुपम खेर के बाद जोया अख्तर का भी घर भी हुआ सील, चिपका पोस्टर

हम आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के इलाज के लिए फिलहाल पीपीई किट (PPE Kit) के साथ आइसोलेशन बेड्स के लिए 24000-25000 रुपए, बिना वेंटिलेटर के आईसीयू (ICU) बेड का चार्ज 34000-43000 और वेंटिलेटर बेड के साथ 44000-54000 रुपये फिलहाल आपको देने पड़ेंगे. हालांकि गृह मंत्रालय द्वारा नीति आयोग के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया गया था. इस कमेटी ने कोरोना के इलाज के लिए नई दरों को लेकर सिफारिश की है. Also Read - बिहार: AIIMS- पटना में कोरोना संक्रमण के चलते 2 डॉक्‍टरों ने तोड़ा दम

नीति आयोग द्वारा की गई सिफारिश के मुताबिक अगर सिफारिश को मान्यता मिलती है तो आपको पीपीई किट (PPE Kit) और आइसोलेशन बेड्स के 8000-10000 रुपए, आईसीयू (ICU) बेड का चार्ज बिना वेंटिलेटर के 13000-15000 और यही चीज वेंटिलेटर बेड के साथ अगर आप लेना चाहते हैं तो आपको 15000-18000 रुपये देने होंगे. बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा इस बाबत औपचारिक आदेश जल्द ही आएगा. Also Read - Bengluru Lockdown: आज से लागू होगा टोटल लॉकडाउन, जानें क्या खुलेगा और क्या नहीं?

वहीं आज उपराज्यपाल ने कोरोना वायरस संक्रमितों के क्वारंटीन नियमों में बदलाव कर दिया है. इस बदलाव के मुताबिक दिल्ली में अब सभी कोरोना संक्रमितों को संस्थागत क्वारंटीन सेंटरों में रहना होगा. किसी भी कोरोना संक्रमित को होम क्वारंटीन की सुविधा नहीं दी जाएगी. बता दें कि इस नियम में बदलाव के बाद संक्रमितों को शुरुआती 5 दिन संस्थागत क्वारंटीन सेंटरों में रहना अनिवार्य होगा.

राजधानी दिल्ली में संक्रमण की बात करे तो बीते 24 घंटे में 2877 नए मामलों की पुष्टि की गई है. साथ ही यह अबतक की सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या बन चुकी है. इसी आंकड़े के साथ दिल्ली में कोरोना के कुल 49,979 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 65 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि की गई है. इसी के साथ राजधानी में अबतक 1969 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है.24 घंटों में कोरोना वायरस से दिल्ली में 65 व्यक्तियों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के कारण अब तक 1969 लोग दम तोड़ चुके हैं.