नई दिल्लीः देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. पिछले चौबीस घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3320 नए मामले सामने आए हैं. माना जा रहा था कि लॉकडाउन से कोरोना के फैलाव में कुछ कमी आएगी, लेकिन फिलहाल दूर-दूर तक ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है. देश में अब तक कोरोना वायरस से 1981 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 17887 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. Also Read - कोर्ट में पेश आरोपी कोरोना पॉजिटिव, जज-पुलिसकर्मी समेत 100 से अधिक लोग Quarantine में भेजे गए

नए मामलों के बाद अब देश में कुल 59662 कोविड-19 के पॉजिटिव केस हैं. इनमें से 39834 मामले एक्टिव हैं. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3320 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 95 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. Also Read - बैकयार्ड में शैडो प्रैक्टिस से बोर हुआ ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज, वीडियो शेयर कर बताई आपबीती

अभी भी देश में महाराष्ट्र की हालत सबसे गंभीर बनी हुई है. यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या बीस हजार के करीब पहुंच गई है.
महाराष्ट्र में 19063 लोग कोरोना से संक्रमित हैं. बीते 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण के 1089 नये मामले सामने आये हैं जबकि 37 लोगों की मौत हुई है. अब तक 3470 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं जबकि कुल 731 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है.

महाराष्ट्र के लिए मुंबई सबसे बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है. आर्थिक राजधानी में अभी भी कोरोना के बहुत ही तेजी से मामले सामने आ रहे हैं. मुंबई में अभी तक 12 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं. देश के लिए एक राहत की बात यह है कि लगातार रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हो रही है.

राजस्थान में आज कोरोनावायारस के 57 नए मामले सामने आए है. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन हजार को पार करके 3636 पर पहुंच गई है.