COVID 19 Unlock: देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आ रही है. ऐसे में अब देश के कई राज्यों में लॉकडाउन से प्रतिबंध में ढील दी जा रही है. बीते 24 घंटे के कोरोना संक्रमण के आंकड़ों को मंगलवार के दिन जारी किया गया. इन आंकड़ों के मुताबिक देश में 75 दिन बाद कोरोना के इतने कम मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण दर घटकर 3.45 प्रतिशत हो गई है. ऐसे में कुछ राज्यों में कोरोना कर्फ्यू और लॉकडाउन से ढील दी गई है.Also Read - चीन में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, बीजिंग समेत कई शहरों में तेजी से फैल रहा डेल्टा वेरिएंट

इन राज्यों में प्रतिबंध से ढील Also Read - केंद्र ने वंचितों, भिखारियों के लिए विशेष टीकाकरण सत्र आयोजित करने को कहा, राज्यों को लिखा खत

बिहार Also Read - कोरोना का डेल्टा वेरिएंट बेहद खतरनाक, चेचक की तरह आसानी से बन सकता है गंभीर संक्रमण का कारण- रिपोर्ट

सीएम नीतीश कुमार ने 16 जून से बिहार में कोविड 19 से जुड़े नियमों में ढील देने का ऐलान किया है. बता दें कि राज्य में निजी और सरकारी दफ्तरों को पूरी तरह काम करने की इजाजत दी गई है. दुकानों को शाम 6 बजे तक खुले रहने की इजाजत दी गई है. वहीं रात 8 बजे से सुबह के 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

पश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार द्वारा कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी गई है. वहीं 16 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्तरां और बार जो कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के अंदर हैं उन्हें खोलने की इजाजत दी गई है. बता दें कि यह केवल दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे के के बीच खुले रहेंगे.

पंजाब

पंजाब सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्तरां, सिनेमा हॉल्स और जिम को खोलने का आदेश दिया है. वहीं इनके संचालना के लिए राज्य सरकार ने नए नियम जारी किए हैं.

राजस्थान

कोरोना के मामलों में लगातार आ रही कमी के कारण राजस्थान सरकार ने नई गाइडलाइन्स को जारी कर दिया है. इस गाइडलाइन के मुताबिक 16 जून से 10 से अधिक कर्मचारी वाले दफ्तरों सरकारी व निजी दोनों में कोरोना के नियमों का पालन करते हुए कुल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की क्षमता के साथ काम कर सकते हैं. वहीं इस दौरान कोरोना के नियमों का पालन अनिवार्य है.