पणजी. गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शनिवार को कहा कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और पिछले एक वर्ष में अपराध दर 8.26 प्रतिशत तक गिरी है. उन्होंने कहा कि राज्य में इस अवधि के दौरान बलात्कार के मामलों में 21 प्रतिशत की कमी आई है.

राज्यपाल पणजी के कैम्पाल ग्राउंड में गणतंत्र दिवस परेड समारोह को संबोधित कर रही थीं. इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एल के आडवाणी भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, मुझे आप लोगों को यह बताने में खुशी हो रही है कि पिछले वर्ष के दौरान कानून एवं व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रही है और राज्य में कोई बड़ी घटना नहीं हुई है. उचित कार्रवाई किये जाने और एहतियाती कदम उठाये जाने के कारण पिछले एक वर्ष के दौरान अपराध दर में 8.26 प्रतिशत तक की कमी आई है.

जैविक खेती को दिया बढ़ावा
सिन्हा ने कहा कि सरकार ने जैविक खेती को बढ़ावा दिया है ताकि 2022 तक किसानों की आय को दोगुना किया जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार को स्कूल ड्रॉप-आउट दर को शून्य पर लाने की दिशा में काम करना चाहिए. राज्यपाल ने कहा कि जुलाई 2018 में लाई गई सूचना प्रौद्योगिकी नीति का उद्देश्य युवाओं को दस हजार नौकरियां उपलब्ध कराना है.