नई दिल्ली: हमारे जवान देश की हिफाजत के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना दिन-रात सरहद पर तैनात रहते हैं. उनकी वजह से हम अपने घरों में चैन की नींद सो पाते हैं. जवानों के प्रति देश के हर नागरिक के दिल में गर्व और सम्मान का भाव है.

यह गर्व और सम्मान रविवार को जम्मू एयरपोर्ट पर नजर आया जब यहां पहुंचे सीआरपीएफ के जवानों को देख वहां मौजूद यात्रियों ने उनके सम्मान में पूरे जोश से तालियां बजाईं. एयरपोर्ट पहुंचे जवानों को भी शायद इस तरह के सम्मान की उम्मीद नहीं होगी.

सीआरपीएफ के 40 जवान छुट्टी के बाद अपने घर से जम्मू आए थे. जम्मू से अपनी ड्यूटी जॉइन करने  जम्मू एयरपोर्ट से एक स्पेशल एयरक्राफ्ट से इन जवानों को श्रीनगर जाना था. जैसे ही सीआरपीएफ के जवान जम्मू एयरपोर्ट में दाखिल हुए अचानक जनता खड़ी हो गई और इन जवानों के लिए ताली बजाने लगी.

सैनिकों के शव को प्लास्टिक में लपेट गत्ते में डाला, देखकर भड़के लोग

सैनिकों के शव को प्लास्टिक में लपेट गत्ते में डाला, देखकर भड़के लोग

एयरपोर्ट के मुख्य द्वार से स्पेशल एयरक्राफ्ट तक जब तक ये जवान चलते रहे तब तक जनता न केवल ताली बजाती रही बल्कि उनके सम्मान में अपनी सीट से भी उठ कर खड़ी हो गई.

अपने इस तरह के स्वागत से वहां मौजूद हर जवान खुश था और उसके चेहरे पर एक मुस्कान थी. जवानों ने लोगों के अभिवादन को स्वीकार किया.

हालांकि, लोग अक्सर सोशल मीडिया पर देश के सैनिकों को सेल्युट करते देखे जा सकते हैं लेकिन ऐसा कम ही होता है कि उन्हें किसी सार्वजनिक स्थल पर आम जनता द्वारा सरप्राइज सम्मान दिया गया हो.