नई दिल्ली: चक्रवाती तूफान ‘वायु’ के गुजरात के तट पर दस्तक देने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया है कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए कमर कस लें. गांधी ने ट्वीट किया, ‘चक्रवात ‘वायु’ गुजरात तट के करीब पहुँचने वाला है. मैं गुजरात के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे इसके रास्ते में आने वाले सभी क्षेत्रों में मदद के लिए तैयार रहें.’ उन्होंने कहा, ‘ मैं चक्रवात से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं. ‘ Also Read - PM Modi Visit: कोरोना वैक्सीन की समीक्षा करने अहमदाबाद के Zydus Biotech Park पहुंचे पीएम मोदी


अरब सागर में कम दबाव के कारण चक्रवात ‘वायु’ महाराष्ट्र से उत्तर में गुजरात की ओर बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार ‘वायु’ के 13 जून को तड़के गुजरात तट पर पहुंचने की आशंका है. इससे गुजरात के तटीय जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है.

चक्रवात ‘वायु’ के कारण गुजरात के तटीय जिलों में हवा की गति 140 से 150 किमी से 165 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है. गुजरात सरकार और केंन्द्र सरकार चक्रवात ‘वायु’ से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर है. लोगों को हर संभव मदद के आदेश दिए गए हैं.