Corona Update India: कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच अपने गांवों की तरफ लौट रहे हैं श्रमिक, वैक्सीनेशन सेंटरों के बाहर लगी लंबी लाइनें

Corona Update India: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्रमिकों के अपने गांवों की तरफ वापस लौटने (Daily wage workers return home) का सिलसिला तेज हो गया है.

Updated: January 11, 2022 1:25 PM IST

By Nitesh Srivastava

Corona Update India, Daily wage workers, vaccination centres
Corona Update India: पाबंदियों के डर से अपने गांवों की तरफ लौटते श्रमिक मजदूर (बाएं), वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लाइन (दाएं) | Photo Source- ANI

Corona Update India: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच श्रमिकों के अपने गांवों की तरफ वापस लौटने (Daily wage workers return home) का सिलसिला तेज हो गया है. वहीं दूसरी तरफ बूस्टर डोज के लिए वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination centres) के बाहर लंबी लंबी लाइनें देखने को मिल रही हैं. तमाम तरह की पाबंदियों के बीच बड़े शहरों से मजदूरों का पलायन शुरू हो चुका है. गुरुग्राम में ड्राईवर अमरिंदर कुमार यादव ने समाचार एजेंसी एनएनआई से बात करते हुए कहा कि शहर में लॉकडाउन (Lockdown) लग सकता है, पाबंदियों के कारण काम मिलना बंद हो गया है, ऐसे में बिना आमदनी के गुजारा करना संभव नहीं होगा.

Also Read:

बताते चलें कि भारत में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमितों के नए मामलों (Covid-19 New Cases Today) में 6.4 फीसदी की कमी दिखी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,68,063 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 277 लोगों की मौत हुई है. ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने दी. एक दिन में कोरोना से 277 लोगों की मौत हुई है, इसी के साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,84,213 हो गई. देश में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 8,21,446 हो गए हैं, इसी के साथ कुल पॉजिटिविटी रेट 2.29 प्रतिशत हो गया है.

इधर दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक कई राज्यों में वैक्सीनेशन सेंटर (vaccination centres) के बाहर स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंटलाइन के वर्कर्स और वरिष्ठ नागरिक लाइन (Healthcare workers, frontline workers, & senior citizens) में लगे दिखाई दे रहे हैं. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी आज कोरोना की बूस्टर डोज़ लेने के लिए टीकाकरण केंद्र पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि हमने अपनी बूस्टर डोज़ ले ली है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है, एक आशा की जरूरत है। हमारे पास लोगों की सेवा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में संसाधन उपलब्ध हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार को देश में प्रीकॉशन डोज़ की कल कुल 9,84,676 डोज़ लगाई गईं जिसमें से हेल्थकेयर वर्कर्स को 5,19,604, फ्रंटलाइन वर्कर्स को 2,01,205 और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को 2,63,867 प्रीकॉशन डोज़ लगाई गईं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 1:22 PM IST

Updated Date: January 11, 2022 1:25 PM IST