दलाई लामा का सुझाव- कोरोना वायरस को रोकना है तो मंत्रों का उच्चारण करें

चीन इस बीमारी से जूझ रहा है. पूरी दुनिया अलर्ट है. ऐसे में दलाई लामा ने मंत्रों के उच्चारण से बीमारी रोकने का उपाय सुझाया है.

Published: January 28, 2020 8:00 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

दलाई लामा का सुझाव- कोरोना वायरस को रोकना है तो मंत्रों का उच्चारण करें

धर्मशाला: तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने कोरोना वायरस के खतरे से बचने के लिए चीन में अपने अनुयायियों को मंत्रोच्चार करने को कहा है. चीन में इस घातक विषाणु की चपेट में आकर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Also Read:

वुहान में संक्रमण के मामलों के बढ़ने के बीच चीन के श्रद्धालुओं के एक समूह ने फेसबुक पर दलाई लामा को सलाह देने का अनुरोध किया था. उनकी चिंताओं पर जवाब देते हुए दलाई लामा ने चीन में अपने अनुयायियों और बौद्ध भिक्षुओं को तारा मंत्र का पाठ करने को कहा क्योंकि यह ‘‘विषाणु के प्रसार को रोकने में प्रभावी रूप से फायदेमंद’’ होगा.

‘शराब पीए हुए किशोर’ जैसा बर्ताव कर रही मोदी सरकार, RSS के लोग भी CAA के खिलाफ: कन्नन गोपीनाथन

उन्होंने सकंमित लोगों को चिंताओं से ध्यान हटाकर शांत चित्त के साथ ‘ओम तारे तुत्तरे तुरे स्वाहा’ का पाठ करने को कहा. उन्होंने मंत्रोच्चार के पाठ का एक वॉयस क्लिप भी साझा किया है. खबरों के मुताबिक, चीन में विषाणु से प्रभावित मृतकों की संख्या 106 हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 1300 नए मामले सामने आए हैं. चीन के शहर वुहान से इसकी शुरुआत मानी जा रही है. वुहान सहित चीन के कई शहरों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. यहां से कोई आ जा नहीं सकता है. यातायात पर रोक लगाई हुई है. फिर भी ये मौत का वायरस असर दिखा रहा है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 28, 2020 8:00 PM IST