नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय पहलवान गीता, बबीता फोगाट और उनके परिवार ने मंगलवार को नई दिल्ली में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन की पत्नी किम जोंग सुक से मुलाकात की. ‘दंगल’ फिल्म से प्रभावित होकर जोंग सुक ने फोगाट परिवार से मिलने की इच्छा जताई थी. मुलाकात के दौरान फोगाट परिवार ने दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक को गदा भेंट की और साथ में सभी ने फिल्म दंगल के कुछ दृश्य भी देखे.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति और उनकी पत्नी ने दंगल फिल्म से प्रभावित होकर फोगाट परिवार से भारतीय परिधान में मिलने के लिए उन्हें ई-मेल भेजकर न्योता दिया था. लगभग एक घंटे की मुलाकात के दौरान फोगाट परिवार और किम जोंग के बीच उनके जीवन संघर्ष को लेकर बातें हुईं.

इससे पूर्व महावीर फोगाट ने खुशी जताते हुए कहा था कि यह उनके लिए गर्व की बात है कि दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला ने उनसे मुलाकात की इच्छा जताई है. दंगल फिल्म फोगाट परिवार के जीवन के संघर्ष पर आधारित है. गीता भारतीय महिला फ्रीस्टाइल पहलवान हैं. उन्होंने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया था. वहीं, गीता की बहन बबीता ने स्काटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक हासिल किया था.

(इनपुट: एजेंसी)