दूरदर्शन का सांस्कृतिक टेलीविजन चैनल और भारत की सांस्कृतिक परंपरा एवं विरासत का प्रतिबिम्ब डीडी भारती इस वर्ष 67वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर कई कार्यक्रमों को प्रसारित करेगा। इन सभी कार्यक्रमों में भारत की आजादी के संघर्ष को दर्शाया जाएगा।इस चैनल पर प्रसारित कार्यक्रम मुख्यत: नृत्य-संगीत, कला-शिल्प, प्रतिभा खोज, प्रश्नोत्तरी, कार्टून, साहस-कर्म, एवं सांस्कृतिक परंपराओं तथा हमारे सांस्कृतिक विरासत इत्यादि पर आधारित होते हैं।यहाँ भी पढ़े:फिल्म देखने पहुंचे अरविंद केजरीवाल, लगे ‘मोदी-मोदी’ के नारे Also Read - COVID19 Cases Updates: 73 दिन में एक्‍ट‍िव केस 8 लाख से नीचे, आज 62,480 नए केस और 1,587 मौतें दर्ज

Also Read - विदेश मंत्रालय की पाक को दो टूक, 'जम्मू-कश्मीर भारत का अटूट हिस्सा, कैसा भी सवाल उठाने से हकीकत नहीं बदलती'

गणतंत्र दिवस पर तीन कार्यक्रमों को प्रसारित किया जाएगा, जो इस प्रकार हैं :भारत की आजादी में मुख्य भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की ‘बायोग्राफी’ पर आधारित कार्यक्रम ‘लगेंगे हर बरस मेले’ का प्रसारण 25 जनवरी, 2016 को शाम छह बजे डीडी भारती पर होगा। Also Read - Toolkit Case: दिल्‍ली पुलिस ने Twitter India के एमडी से विवादास्‍पद टूलकिट केस में की पूछताछ!

साहित्य भारती के तहत ‘फ्रीडम स्ट्रगल एंड इंडियन पोएट्री’ कार्यक्रम का प्रसारण 25, 26 और 27 जनवरी, 2016 को रात आठ बजे होगा। इस कार्यक्रम में भारत की आजादी के संघर्ष पर आधारित कविताओं से दर्शकों को रू-ब-रू कराया जाएगा।डीडी भारती पर ‘स्वराज की गूंज’ नामक एक अन्य कार्यक्रम का प्रसारण होगा, जिसमें भारत की आजादी के दौरान सिनेमा द्वारा निभाई गई भूमिका को दर्शाया जाएगा। इसका प्रसारण 25 और 26 जनवरी, 2016 को शाम 10.30 बजे होगा।