नई दिल्‍ली: उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में बीते 11 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम में भाषण के दौरान सात फुट ऊंचे मचान से अचानक नीचे गिरकर कर घायल और बेहोश होने वाले दूरदर्शन के सीनियर 54 वर्षीय कैमरामैन सुनील सक्सेना ने प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया है. बता दें कि जब कार्यक्रम के दौरान कैमरामैन सक्‍सेना को बेहोश ये देखकर प्रधानमंत्री ने स्वयं माइक से घोषणा कर तुरंत ही अपने मेडिकल स्टाफ को उन्‍हें चिकित्‍सीय सहायता देने के लिए बुलाया था. प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल एंबुलेंस से सक्सेना को अस्पताल पहुंचाया था. सीटी स्कैन से पता चला कि उन्हें माइल्ड ब्रेन स्ट्रोक (पक्षाघात) हुआ था.

पीएम के भाषण के दौरान दूरदर्शन के सीनियर कैमरामैन बेहोश होकर मचान से गिरे, एम्‍स में भर्ती

डीडी के सीनियर कैमरामैन सक्‍सेना ने लिखा है. ” धन्यवाद प्रधानमंत्री जी…
पिछले दिनों मथुरा में जब आपके भाषण का सीधा प्रसारण मेरे कैमरे के माध्यम से ही चल रहा था. भीषण गर्मी के कारण अचानक मेरे बेहोश होकर नीचे गिरते हुए देखकर आपने तुरंत अपना भाषण रोककर अपनी मेडिकल टीम को मेरे पास भेजने का आदेश दिया, जिसके परिणाम स्वरूप एस.पी.जी. के अधिकारियों ने मुझे पहले मथुरा के विभिन्न अस्पतालों में प्राथमिक उपचार एवं बाद में आपके आदेशानुसार दिल्ली के एम्स अस्पताल में शिफ्ट कराया.जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा मेरा इलाज किया गया.पीएमओ के अधिकारियों द्वारा लगातार मेरे स्वास्थ्य पर नज़र रखने के साथ ही वे मेरे परिवार के संपर्क में भी रहे.प्रधानमंत्री जी आपकी सजगता एवं तत्परता ने मुझे जीवनदान दिया.आपकी यह खूबी ही आपको सबसे अलग बनाती है…
आपको पुनः धन्यवाद.. आभारी हूं , मेरे उन सभी मित्रों का जो लगातार फ़ोन एवं मेसेज के द्वारा मेरे परिवार के संपर्क में रहे..आपके सैकड़ों फ़ोन और मैसेज देखकर में अभिभूत हूं..वास्तव में आपकी दुआएं मेरे लिए संजीवनी बनी. दिल्ली दूरदर्शन के सभी साथी जो मथुरा से दिल्ली तक मेरे साथ रहे…शेखर सर’, आपका धन्यवाद..!”

कैमरामैन सक्‍सेना ने लिखा, देश के सभी दूरदर्शन केंद्रों के मेरे साथियों का भी धन्यवाद, जो लगातार मेरे स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहे.

सक्‍सेना ने अपने दोस्‍तों, रिश्‍तेदारों और शुभचिंतकों के प्रति आभार जताते हुए लिखा- सभी मित्रों ,रिश्तेदारों, शुभचिंतकों का जिन्होंने परोक्ष्य या अपरोक्ष्य रूप से मेरे शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की,आप सभी की शुभकामनाओं से एक बार फिर में अपने दायित्वों को निर्वहन करने के लिए स्वयं को तैयार कर रहा हूं..आपका स्नेह इसी तरह बना रहे.. आप सभी का धन्यवाद.. सक्‍सेना ने इन दुख के पलों में साथ रही पत्‍नी मोनिका सक्‍सेना के लिए भी आभार जताया है.