नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को शहीद जवान औरंगजेब के परिवार से मुलाकात की. रक्षा मंत्री ने औरंगजेब के पुंछ जिले में स्थित घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया. मुलाकात के बाद रक्षा मंत्री ने कहा कि ये परिवार पूरे देश के लिए प्रेरणास्त्रोत है. रक्षा मंत्री ने शहीद औरंगजेब की वीरता की तारीफ भी की. रक्षा मंत्री ने शहीद जवान औरंगजेब के पिता-माता और भाईयों से बात की.

निर्माला सीतारमण ने संवाददाताओं से कहा, “मैं शहीद के परिवार के साथ कुछ समय बिताने आई हूं और मैं जिस संदेश के साथ आई हूं, वह यह है कि शहीद सैनिक पूरे देश के लिए प्रेरणा है.” शहीद के पिता ने भी सेना में रहकर देश की सेवा की है.

सेना प्रमुख ने भी की थी मुलाकात
इससे पहले आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत भी शहीद जवान औरंगजेब खान के परिजनों से मिलने पुंछ में उनके घर पहुंचे थे. गुरुवार 14 जून को आतंकियों ने औरंगजेब को पुलवामा से अगवा कर लिया था और फिर रात को उसका गोलिया से छलनी शव बरामद हुआ था. आर्मी चीफ ने औरंगजेब के पिता और दूसरे रिश्तेदारों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी थी. रावत ने शहीद सैनिक के परिवार से मुलाकात की और औरंगजेब के माता-पिता के साथ 30 मिनट रहे.

ईद मनाने गांव जा रहा था औरंगजेब
14 जून को औरंगजेब जब ईद की छुट्टी मनाने अपने गांव जा रहा था तभी आतंकियों ने उसका अपहरण कर लिया था. कुछ घंटे बाद पुलवामा में औरंगजेब का शव बरामद हुआ था. आतंकियों ने एक वीडियो भी जारी किया जिसमें वह औरंगजेब से सवाल जवाब कर रहे हैं. इस वीडियो में औरंगजेब भी निडरता से आतंकियों से सवालों का जवाब देते दिख रहा था. इस घटना के बाद से औरंगजेब के माता-पिता और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था. पिता ने कहा था कि अगर सरकार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो वह खुद बदला लेने के लिए निकल पड़ेंगे.