पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन पर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने सेना को बधाई दी है। ऑपरेशन में कुल सात आतंकी शिविरों को निशाना बनाया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ऑपरेशन में 4 और 9 पैरा के कमांडोज़ ने दो पाकिस्तानी सैनिकों समेत तकरीबन 38 आतंकवादियों को मार गिराया। ऑपरेशन के दौरान सैनिक दो से तीन किलोमीटर अंदर घुस गए। कमांडोज को हेलीकॉप्टरों की मदद से इलाके में उतारा गया। कमांडोज की पांच टीमों ने इस हमले को अंजाम दिया।

पुंछ के करीब आतंकियों के ये लॉन्च पैड भिम्बर, केल, तत्तापानी और लीपा इलाकों में स्थित थे। पूरे ऑपरेशन के दौरान रात में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ऑपरेशन की निगरानी करते रहे। यह भी पढ़ें: लाइव अपडेट: एलओसी पर भारत की सर्जिकल स्ट्राइक’, POK में घुसकर भारतीय सेना का ऑपरेशन

हमले के दौरान आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर एक हफ्ते से नज़र रखी जा रही थी। पाकिस्तानी सेना को भारत के इस कदम का कोई आभास नहीं हुआ इसलिए वे उसका कोई जवाब नहीं दे पाए।

इस ऑपरेशन के बाद जम्मू-कश्मीर और पंजाब की सीमा से सटे इलाकों को एहतियात के तौर पर खाली कराया जा रहा है। बीएसएफ की भी अतिरिक्त तैनाती की जा रही है।