नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक में उत्पन्न राजनीतिक संकट के लिए मंगलवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने इस मुद्दे को कांग्रेस का ‘आंतरिक मामला’ करार दिया और कहा कि इसके लिए संसद में व्यवधान पैदा किया जा रहा है, जो ठीक बात नहीं है.

कर्नाटक के घटनाक्रम पर लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के व्यवहार को किसी भी तरह से सही नहीं कहा जा सकता है. सदन के उपनेता सिंह ने कहा कि कांग्रेस सोमवार को यह मुद्दा उठा चुकी है और एक बार फिर इसे उठाकर उसे दिए गए अवसर का दुरुपयोग कर रही है.

उन्होंने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस में जो भी हो रहा है वह पार्टी का भीतरी मामला है. वे अपनी समस्या को खुद से सुलझा पाने में असफल हुए हैं और संसद के निचले सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने की कोशिश कर रहे हैं.” इससे पहले चौधरी ने कर्नाटक के घटनाक्रम के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया, जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया आई. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था, जिसे स्पीकर ओम बिरला ने स्वीकार नहीं किया. सिंह के जवाब से पहले, कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया.

लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर चलेगी देश में निजी कंपनियों द्वारा संचालित पहली ट्रेन, रूपरेखा तैयार